खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से मतदान केंद्रो का भ्रमण करें - कलेक्टर

राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से मतदान केंद्रो का भ्रमण करें - कलेक्टर

Post By : Dastak Admin on 21-Aug-2018 20:34:05

disha samiti meeting


शांतिपूर्वक निर्वाचन कराना हम सभी की महती जिम्मेदारी - एसपी, आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की दिशा में बैठक आयोजिते 
श्योपुर | कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकार श्री सौरभ कुमार सुमन एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने संयुक्त रूप से आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में ली। इस बैठक में राजस्व और पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मतदान केंद्रो के भ्रमण आदि की कार्यवाईयों को संपादित करने का निर्णय लिया गया। 
    बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुमन गुर्जर, एसडीओपी श्री सतीश दुबे, श्री जेएस शर्मा, श्री शिव सिंह भदौरिया, निर्वाचन पर्यवेक्षक श्री दिलीप बंसल एवं जिले के तहसीलदार एवं थाना प्रभारी उपस्थित थे।  
    कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र क्रं. 01- श्योपुर एवं 02- विजयपुर के अंतर्गत आगामी विधानसभा चुनाव कराने की दिशा में राजस्व एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण कर मतदान केंद्रो का अवलोकन करे साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में वनरेबल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रो का चिन्हांकन करें। इसकी रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय श्योपुर को भिजवाई जावे। उन्होंने कहा कि राजस्व पुलिस अधिकारी ऐसे मतदान केंद्र जहां कम्यूनीकेशन की सुविधा नहीं है। उन मतदान केंद्रो की सूची तैयार करें। साथ ही रनर पांइट का भी चिन्हांकन किया जाए। इसी प्रकार विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत निर्वाचन की घोषणा के तत्काल बाद शहर में लगे हुए बैनर-होर्डिंग हटाने की कार्यवाही की जावे।  
    कलेक्टर श्री सुमन ने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 के मद्देनजर आद्यतन अपराधियों को चिन्हांकन किया जावे। साथ ही जिला बधर की दिशा में भी कार्यवाही सुनिश्चित करावे। उन्होंने कहा कि सेक्टर और रूट चार्ट की व्यवस्था का भी जायजा लिया जावे। इसी प्रकार मतदान केंद्रो पर मतदाताओं को सुविधायुक्त परिस्थितियों मतदान करने की दिशा में आवश्यक व्यवस्थाएं भी देखी जावे। इसी प्रकार कानून व्यवस्था की दिशा में राजस्व और पुलिस प्रशासन प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि धरना प्रदर्शन आदि अनुमति पूर्व में विहित अधिकारी से प्राप्त की जावे। साथ ही जुलूस और सभा के लिए भी सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। कलेक्टर ने कहा कि आर्म लाइसेंसो का मिलान और सत्यापन किया जावे। 
    पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने बैठक में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव 2018 को शांतिपूर्वक कराने की दिशा में पुलिस और राजस्व अधिकारी मतदान केंद्रो का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन करें। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव कराना हम सब की महती जिम्मेदारी है। इसलिए सुरक्षा की दिशा में व्यापक प्रबंध किए जावेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के दौरान जिले की सीमाओं को शील्ड किया जावेगा। साथ ही नाके लगाए जाकर चेकिंग की व्यवस्था होगी। बैठक में यातायात व्यवस्था को प्रभावी बनाने तथा वाहनों पर अनावश्यक चीजे नहीं लिखने पर भी ध्यान दिया जावेगा। इस दिशा में भी पुलिस और राजस्व 
    अधिकारी भ्रमण के दौरान व्यवस्थाओं का अवलोकन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्व और पुलिस अधिकारी फ्री और फेयर कार्यवाईयों को अंजाम दें। 
    बैठक में  क्रिटिकल, बनरेबल मतदान केंद्रो को चिन्हित करना, फोर्स डिप्लॉयमेंट, रिटर्निंग ऑफिसर श्योपुर एवं विजयपुर द्वारा अपने- अपने क्षेत्र में अभ्यार्थियों के पहचान पत्र एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं की नियुक्ति के बारे में भी अवगत करावे। मतदान दलों का गठन, प्रशिक्षण, चिकित्सकों की नियुक्ति, निर्वाचन सामग्री वितरण एवं वापसी स्थल का मानचित्र एवं स्थल पर टेंट, शामियाना, फर्नीचन, प्रकाश तथा विस्तृत साईन बोर्ड की सुविधा आदि के बारे में भी राजस्व पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी। राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के संबंध में उपयोगी सुझाव दिए। साथ ही अपने अपने क्षेत्र में की जाने वाली कार्यवाही से अवगत कराया।  

Tags: disha samiti meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

श्योपुर

विविध