खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

स्वीप प्लान में महिला मतदाताओं के नाम जोड़ने की कार्यवाही

स्वीप प्लान में महिला मतदाताओं के नाम जोड़ने की कार्यवाही

Post By : Dastak Admin on 24-Aug-2018 22:39:04

sweap plan


विशेष कार्यशाला/सायकल रैली आज 
श्योपुर | कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन के निर्देशन में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत स्वीप प्लान में महिला मतदाताओं के नाम जोड़ने की कार्यवाही निरंतर की जा रही है। इस कार्यवाही को सीईओ जिला पंचायत श्री ऋषि गर्ग आगे बड़ा रहे हैं। 
    इसी दिशा में प्रेरणा वृद्धाश्रम में महिलाओं के नाम जोड़ने तथा वृद्धों को मतदाता सूची से संबंधित आवश्यक सुविधा प्रदान करने के लिए एक विशेष कार्यशाला का आयोजन 25 अगस्त 2018 को प्रातः 11 बजे से किया जा रहा है।
    महाविद्यालय प्रभारी प्राचार्य डॉ. एसडी राठौर ने बताया कि इस कार्यशाला में श्योपुर शहर के बीएलओ फार्म 6,7,8 एवं 8ए महिलाओं से नाम जोड़ने की दिशा में फार्म भरने की कार्यवाही करेंगे। इस अवसर पर वृद्धों को स्वीप प्लान की गतिविधियों से प्रेरित किया जावेगा। इस दौरान श्योपुर शहर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र की महिलाओं के नाम जुड़वाने की दिशा में पहल करेंगी।  
    पीजी कॉलेज के डॉ. ओपी शर्मा द्वारा 25 अगस्त 2018 को प्रेरणा वृद्धाश्रम में आयोजित की जाने वाली विशेष कार्यशाला में स्वीप प्लान के अंतर्गत जेंडर रेशो तथा इपी रेशो में सुधार की दिशा में प्रयास किए जावेंगे। कार्यशाला के पूर्व में नगर पालिका से जिला चिकित्सालय श्योपुर तक 25 अगस्त को प्रातः 10 बजे सायकल रेली निकाली जाकर महिलाओं का जेंडर रेशो बढ़ाने के लिए नागरिकों में जनजागृति लाई जावेगी। 

Tags: sweap plan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

श्योपुर

विविध