खास खबरें महाकाल में तैनात सुरक्षा गार्ड अब कुत्तों से भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा करेंगे प्रदेश की पहली कैबिनेट बैठक अमेरिकी NSA ने अजीत डोभाल को किया फोन, कहा- भारत को आत्मरक्षा का अधिकार पीवी सिंधू दो शानदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में पुलवामा हमले पर अपने बयान को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू हुए ट्रोल सदी के महानायक अमिताभा बच्‍चन ने बालीवुड में पूरे किये 50 साल, बेटे अभिषेक ने यूं किया सेलिब्रेट पीएम मोदी ने दिखाई 'वंदे भारत एक्‍सप्रेस' को हरी झण्‍डी, पहली यात्रा के लिए बिक गई सारी टिकट प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी संचालनालय का गठन होगा कश्‍मीर के पुलवामा में अब तक का सबसे दिल दहला देने वाला आतंकी हमला, टुकड़े बन फैले सैनिकों के शव इस तरह करें जया एकादशी पर पूजन-विधि

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करें - प्रभारी कलेक्टर

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणो का समय सीमा में निराकरण करें - प्रभारी कलेक्टर

Post By : Dastak Admin on 28-Aug-2018 16:17:28

samiksha meeting


समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक आयोजित 
श्योपुर | प्रभारी कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग की अध्यक्षता में समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करने के दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय, पुलिस राजस्व अधिकारियों के अलावा विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।    
    प्रभारी कलेक्टर श्री ऋषि गर्ग ने बैठक में कहा कि सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत 300 दिवस की लंबित 192 शिकायतों का निराकरण किया जावे। जिससे समाधान ऑनलाइन में प्रकरण लगने से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना में प्राप्त 106, राजस्व विभाग की 102, नगरीय निकायों की 19, इंदिरा आवास से संबंधित 8, स्कूल शिक्षा विभाग की 2 शिकायतों का निराकरण एक सप्ताह में किया जावे। 
    इसी प्रकार 25 अगस्त की स्थिति में नगरीय निकायों की 38, लोक स्वास्थ्य की 29, पंचायती राज की 28, उर्जा एवं स्कूल शिक्षा की 25-25, पीएचई की 18, राजस्व की 15, वित्त की 14, कृषि की 7, पुलिस एवं वन की 5-5, महिला बाल विकास की 4, तकनीकी शिक्षा एवं सहकारिता  की 3-3, आदिम जाति कल्याण, उच्च शिक्षा खाद्य आपूर्ति, संस्कृति एवं सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित 2-2 एवं जलसंसाधन, मत्स्य वाणिज्यकर की 1-1 कुल 232 प्राप्त शिकायतों को भी समय सीमा में निराकृत किया जावे। 
    सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत प्राप्त होने वाली शिकायतों को गुणवत्ता के साथ निराकृत किया जावे। साथ ही आवेदक की संतुष्टी के साथ शिकायत निराकृत होनी चाहिए। उन्होने कहा कि जिले का कुल वेटेज स्कोर 61.44 है। इसे आगे बढ़ाने के प्रयास विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करें। 
    समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्रकरण के निराकरण की स्थिति जानी। साथ ही निर्धारित समय सीमा में 362474 निराकृत किए गए प्रकरणों की समीक्षा की। इसी प्रकार निर्धारित समय सीमा के पश्चात 4876 सेवा संबंधित आवेदकों को देने एवं अमान्य 913 कुल 5789 आवेदन पत्रों के निराकरण की अधिकारीवार चर्चा की।

 

Tags: samiksha meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

श्योपुर

विविध