खास खबरें दर्शनार्थी द्वारा मन्दिर गार्ड के साथ मारपीट प्रकरण में एफआईआर दर्ज महाराष्‍ट्र : वर्धा के सैन्‍य डिपो में हुआ ब्‍लॉस्‍ट, 4 की मौत, 6 अन्‍य घायल इंडोनेशिया : मस्जिदों में नमाजियों को दिया जा रहा कट्टरता का पाठ -खुफिया एजेंसी हॉकी वर्ल्‍ड कप : पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान ने किया दावा 'हम खेल के साथ इस बार दिल भी जीतकर आएंगे.’ सुषमा स्‍वराज के चुनाव नहीं लड़ने की बात पर बोले चिदंबरम 'बीजेपी की हालत देख छोड़ रही मैदान' अमिताभ बच्‍चन ने किसानों के लिए बुक किया ट्रेन का पूरा डब्‍बा, कर्जमाफी के लिए बुलाया मुंबई निफ्टी 10750 के नीचे, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का पीएम मोदी आज झाबुआ में करेंगे चुनावी सभा, ये चीजे ले जाना प्रतिबंधित अपनी मांगों को लेकर 20 हजार किसान पहुँचे ठाणे कर्ज से दिलाता है मुक्ति भोम प्रदोष व्रत, जानें कथा .

जनसुनवाई में आये नागरिकों ने सीखी वोट डालने की प्रक्रिया

जनसुनवाई में आये नागरिकों ने सीखी वोट डालने की प्रक्रिया

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 21:24:29

jansunvai


कलेक्टर के समक्ष 107 आवेदकों ने रखी फरियाद, आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक की कार्यवाही 
श्योपुर |  कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में राज्य शासन के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई का आयोजन आज निसादराज भवन श्योपुर पर किया गया। इस जनसुनवाई में स्वीप प्लान के अंतर्गत व्ही.व्ही.पीएटी मशीन पर वोट डालने की प्रक्रिया सीखी। साथ ही ईव्हीएम एवं कंट्रोल यूनिट की जानकारी प्राप्त की। 
    जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने 107 आवेदकों की फरियाद सुनकर गंभीरता पूर्वक कार्यवाही की। जनसुनवाई के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ऋषि गर्ग, अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी, पत्रकार और जनसुनवाई में आए महिला-पुरूष उपस्थित थे। कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जनसुनवाई के दौरान स्वीप प्लान के अंतर्गत मतदाता जागरूकता की दिशा में जानकारी दी। 
     साथ ही डिजिटल निर्वाचन की ओर भारत निर्वाचन आयोग की पहल स्वीप श्योपुर कें अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी एवं व्हीव्हीपीएटी मशीन के माध्यम से जनसुनवाई में नागरिको को वोट डालने की प्रक्रिया सिखाई। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन के समक्ष जनसुनवाई में अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के प्रार्थी हबीब पुत्र कुदरत खान ने अपने पुत्र की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर शासन द्वारा मिलने वाली आर्थिक सहायता की मांग रखी। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को सहायता दिलाने के लिए आवेदन अग्रेषित किया। 
    इसी प्रकार जनसुनवाई के दौरान ग्राम कलमी की श्रीमती जमुना आदिवासी ने कुपोषण निदान की दिशा में एक हजार रूपये प्रदान करने की मांग रखी। कलेक्टर ने आवेदन को सहायता दिलाने के लिए सहायक आयुक्त आजाक को प्रेषित किया। इसी प्रकार महावीर बैरवा निवासी चक बमूलिया ने उद्योग विभाग के माध्यम से स्वरोजगार के लिए ऋण दिलाने का आवेदन प्रस्तुत किया। जिसपर कलेक्टर ने त्वरित कार्यवाही की जाकर महाप्रबंधक उद्योग एवं एलडीएम को दिशा निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान कमलेश बाई निवासी चक ने आर्थिक सहायता/बीपीएल सूची में नाम के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। जिसपर त्वरित कार्यवाही की गई। साथ ही इन आवेदकों सहित 107 आवेदनों की सुनवाई की गई।  
    कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने जनसुनवाई में आने वाले अन्य नागरिकों की विधुत, लडाई-झगडे, विभिन्न योजनाओं में ऋण, पट्टे भूमि पर कब्जा, आर्थिक सहायता, गरीबी रेखा की सूची में नाम जोडने, आधार पंजीयन, बीपीएल कार्ड, पेंशन, नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, ट्राईसाईकिल, राष्ट्रीय परिवार सहायता, आदि के आवेदनों पर विभागीय अधिकारियों को भेजने की कार्यवाही की। साथ ही जनसुनवाई में आए सभी नागरिको को पावती उपलब्ध कराई।  

Tags: jansunvai

Post your comment
Name
Email
Comment
 

श्योपुर

विविध