खास खबरें मंडी में यूरिया के लिए किसानों की लंबी कतार मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' अंगद ने खोला राज, शादी से पहले नेहा की प्रेग्‍नेंसी की खबर सुन घर वालों ने लगाई थी जमकर डांट सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

मुरैना शहीद पार्क में बैण्डबाजों की राष्ट्रीय धुन के साथ हुआ शहीदों के परिजनों का सम्मान

मुरैना शहीद पार्क में बैण्डबाजों की राष्ट्रीय धुन के साथ हुआ शहीदों के परिजनों का सम्मान

Post By : Dastak Admin on 14-Aug-2018 20:27:05

shahid samman diwas

 

मुरैना | मुरैना शहीद स्मारक पार्क में शहीद दिवस पर बैण्डबाजों की राष्ट्रीय धुन के साथ हुआ 17 शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया। यह सम्मान भारतीय पुलिस सेवा डीजीपी में ओएसडी श्री एम.डब्लू एस नकवी और प्रदेश के फोरेसिंक एडीजी श्री डी सी सागर के आतिथ्य में हुआ। सम्मान सुमावली विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार, विधायक जौरा श्री सूबेदार सिंह रजौधा, महापोर श्री अशोक अर्गल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता हर्षना, कुकुट पालन निगम के अध्यक्ष श्री मुंशी लाल, सभापित श्री अनिल गोयल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने शहीदों के परिजनों को शाल , श्रीफल, प्रमाण पत्र एवं गुलदस्ता भेट कर सम्मानित किया है। 
   कार्यक्रम के प्रारंभ में एडीजे द्वय श्री नकवी और सागर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया है। इसके पश्चात शहीदों को पुष्पांजली अर्पित की।
लोक स्वास्थ्य मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने शहीदों के चित्रों पर की पुष्पांजली भेंट
   प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने शहीद स्मारक पार्क में शहीद दिवस पर शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजली अर्पित की। तत्पश्चात न्यू कलेक्ट्रेट भवन परिसर में शहीदों की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने अशोक का पौधा रोपकर वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरूआत की। मौके पर उपस्थित सभी अतिथियों जनप्रतिनिधियों ने शहीदों की याद में वृक्षारोपण किया। 
   शहीद दिवस कार्यक्रम के अन्त में कलेक्टर श्री भरत यादव ने उपस्थित सभी के प्रति जिला प्रशासन की ओर से कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में शहीद दिवस का आयोजन आज सम्पूर्ण प्रदेश में किया जा रहा है। उन्होनें शहीदों के परिजनों को नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत को हमेशा याद किया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि इस बार सभी शहीदों एवं पूर्व सैनिकों के परिजनों का सर्वेक्षण इस बात के लिए कराया जा रहा है, कि वर्तमान में उनकी आर्थिक स्थिति कैसी है। उनकी क्या समस्या है, ताकि शासन स्तर से उनकी समस्या का समाधान कराया जा सके। पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, जिला पंचायत की सीईओ सुश्री सोनिया मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थिता थे।

Tags: shahid samman diwas

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मुरैना

विविध