खास खबरें महर्षि पाणिनि संस्कृत विवि में तीसरा युवा महोत्सव आज से शुरू सुरक्षा बलों की 100 कंपनियों ने की घाटी में कूच, यासीन मलिक को किया गया अरेस्ट पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ मध्‍यप्रदेश में यहा मिला मिला 70 लाख टन सोने का भंडार PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

संवेदन शील और बाहुबलियों से प्रभावित मतदान केन्द्रों पर अभी से हो सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम

संवेदन शील और बाहुबलियों से प्रभावित मतदान केन्द्रों पर अभी से हो सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम

Post By : Dastak Admin on 21-Aug-2018 20:33:13

vulnerable polling booth


 
मुरैना |  चम्बल संभाग के कमिश्नर डॉ.एम.के अग्रवाल ने चंबल संभाग के तीनों जिलों के कलेक्टरों पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि वे संवेदनशील और बाहुबलियों से प्रभावित मतदान केन्द्रों पर अभी से पुख्ता इंतजाम करें। उन्होने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। वल्नेरेवल क्रेटियल मतदान केन्द्रों का पुलिस एवं राजस्व अधिकारी अभी से चिन्हित करें। आगामी विधान सभा चुनाव संपन्न कराने के लिए कलैक्टर निर्वाचन कार्य के हर विन्दु को बारीकी से देंखे, नियमों से प्रतिदिन अपडेट रहे।
    कमिश्नर डॉ.अग्रवाल मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में आगामी विधानसभा चुनाव तैयारियों पर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। 
    बैठक में चम्बल रेंज के आईजी श्री संतोष कुमार सिंह, वनविभाग के मुख्य कन्परवेरर श्री हरीशंकर मोहन्ता, डीआईजी श्री सुधीर बी लाड, कलेक्टर मुरैना श्री भरत यादव, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, प्रभाव वनमण्डलाधिकारी डॉ. ए.ए. अंसारी, खनिज परिवहन सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 
    बैठक को संबोधित करते हुए कमिश्नर और आई जी ने कहा कि जिला बदर और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत अपराधिक तत्वों के खिलाफ लगातार कार्यवाही सुनिश्चित हो। उन्होने कहा कि अपराध घटित होने से पूर्व उसे रोकने के लिए सीआरपीसी की धाराए 107,109,110 और 151 के तहत की जाने वाली प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें, लोगों को समझाईश भी दें।
सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरो की बैठक भी करें
    कमिश्नर एवं आईजी ने मुरैना कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से कहा कि वे राजस्थान उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेकर सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान के वार्डर शील कराने तथा चंबल नदी से नाव द्वारा आगमन को प्रतिबंधित कराने पर बैठक आयोजित कर लें।
जमानती वारंट की तामीली पर विशेष जोर दें
    कमिश्नर डॉ.अग्रवाल ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से कहा कि आयोग गैर जमानती बारंट की तामीली पर विशेष जोर दें। गैर जमानती वारंट की तामीली की प्रक्रिया की कार्यवाही तीब्राता से सुनिश्चित हो। साथ ही लंबित गैर जमानती वारंट का ब्रोकअप विश्लेषण कर अपराधी मामलों से संबंधित जमानती वारंट की तामीली पर विशेष बल दिया जाए।

Tags: vulnerable polling booth

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मुरैना

विविध