खास खबरें कालिदास समारोह स्थगित होने के आदेश जारी अनंत कुमार का अंतिम संस्कार आज, पीएम ने बेंगलुरु जाकर दी श्रद्धांजलि मार्वल कॉमिक्स के रियल लाइफ 'सुपरहीरो' स्टैन ली का निधन विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद संघ को लेकर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान, शिवराज बोले 'कोई नहीं रोक सकता' सलमान खान करना चाहते थे जूही से शादी, लेकिन पिता ने ठुकरा दिया था प्रपोजल निफ्टी 10460 के पास, सेंसेक्स 95 अंक कमजोर सॉंप के डसने से हुई बुजुर्ग की मौत, जिंदा करने मुर्दाघर में चलती रही तंत्र क्रिया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

नोटिस का जवाब प्रत्याशी को 48 घन्टे के अन्दर देना होगा

नोटिस का जवाब प्रत्याशी को 48 घन्टे के अन्दर देना होगा

Post By : Dastak Admin on 24-Aug-2018 22:33:11

media monitoring commiittee


जिला स्तरीय मीडिया मॉनीटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी की बैठक सम्पन्न 
मुरैना | जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री भरत यादव भरत यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 में चुनाव से संबंधित समाचार पत्रों में प्रकाशित होने वाले विज्ञापन, खबर, पेड न्यूज आदि पर निगरानी रखने के लिए जिला स्तर पर मीडिया मॉनीटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन कमेटी का गठन किया जा चुका है। 
    यह कमेटी चुनाव पर खड़े प्रत्यार्शियों द्वारा जारी किये गए समाचारों, विज्ञापनों अथवा मतदाताओं को अपने पक्ष में प्रेरित करने के लिए छपवाई गई खबरों को पेड न्यूज के दायरे में लेकर कार्यवाही करेगी। साथ ही प्रत्यार्शियों द्वारा विज्ञापन होर्डिंग आदि लगाने के लिए मीडिया सर्टिफिकेशन के लिए आवेदन करेगी। बगैर सर्टिफिकेशन कराये कोई भी प्रत्यार्शी विज्ञापन, होर्डिंग आदि लगवाते है। उन्हें 48 घन्टे के अन्दर रिटर्निंग ऑफीसर को जबाव देना होगा। नोटिस की एक प्रति आर .ओ के साथ-साथ व्यय प्रेक्षक को भी भेजी जायेगी। 
    यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित एस.सी एम.सी की बैठक में कही। 
    जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रत्याशी जिला एम.सी.एम.सी के निर्णय के विरूद्ध 48 घन्टे में राज्य स्तरीय समिति के समक्ष अपील कर सकता है। जिसकी प्रति प्रत्याशी को जिला स्तरीय कमेटी को भी देना होगी। राज्य स्तरीय समिति 96 घन्टे में प्रत्याशी की अपील पर विचार कर निर्णय से प्रत्याशी और जिला स्तरीय एम.सी. एम.सी समिति को अवगत करायेंगी। प्रत्याशी राज्य स्तरीय समिति के निर्णय के विरूद्ध 48 घन्टे में भारत निर्वाचन आयोग के समक्ष अपील कर सकता है। भारत निर्वाचन आयोग का निर्णय अन्तिम होगा। 
    कलेक्टर ने कहा कि एम.सी एम.सी इलेक्ट्रोनिक मीडिया न्यूज चैनल स्थानीय केवल से प्रसारित विज्ञापन का सर्टिफिकेशन करेगी। सम्वन्धित प्रत्याशी, अभिकर्ता को पार्टी सर्टिफिकेशन हेतु विज्ञापन या कार्यक्रम की स्क्रीप्ट हस्तलिखित या टायपिंग की गई 2 प्रति में स्व प्रमाणित कर निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत करना होगी। 
    बैठक में पेड न्यूज कक्ष की स्थापना एवं वीडियो ब्यूइंग टीम के गणन करने तथा उनको प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शुक्ला को दिये। 
    बैठक में समिति की सदस्य जिला पंचायत सीईओ सुश्री सोनिया मीणा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश शुक्ला समिति के सचिव संयुक्त संचालक जनसंपर्क श्री डी.डी. शाक्यवार सहित सदस्य उपस्थित थे।

Tags: media monitoring commiittee

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मुरैना

विविध