खास खबरें गया कोठा तीर्थ के विकास के लिए भूमिपूजन किया रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

मतदान के एक सप्ताह पहले सीमावर्ती राज्यों के होगें वॉर्डर शील

मतदान के एक सप्ताह पहले सीमावर्ती राज्यों के होगें वॉर्डर शील

Post By : Dastak Admin on 31-Aug-2018 21:42:59

nirvachan meeting


नाव द्वारा आवागमन को भी प्रतिबंधित किया जाये, कलेक्टर श्री यादव का सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरों के साथ बैठक सम्पन्न 
मुरैना | आगामी विधानसभा चुनाव के एक सप्ताह पहले मुरैना जिले से लगे सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान की बॉर्डर सील किये जायेगें। दोनों राज्यों की सीमाओं पर पुलिस चौकियाँ स्थापित करके 24 घन्टे पुलिस बल तैनात किया जायेगा। पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग कराई जायेगी। मतदान के दिन दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिला आगरा, धोलपुर में चम्बल नदी सहित अन्य नदियों में नावों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। जहां नावों द्वारा आवागमन होता है वहां सर्चिंग सख्ती से की जायेगी।
    यह निर्णय शुक्रवार को चुनाव आयोग के निर्देशों के तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने सीमावर्ती राज्यों के जिलों के कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ हुई बैठक में लिया गया। 
    कलेक्टर श्री भरत यादव ने कहा कि दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों के वारन्टी, फरारियों की सूची एक दूसरे पुलिस अधिकारियों को प्रदाय कर अपराधियों को पकड़ने में एक दूसरे का सहयोग करें। रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, टेम्पों स्टेण्ड पर विशेष निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। असामाजिक तत्वों के आवागमन पर निगरानी रखी जाये। वॉर्डर से भारी मात्रा में लाई जाने वाली नगदी राशि, अवैध शराब, शस्त्र एवं अन्य बस्तु की आवाजाही पर विशेष निगरानी रखकर आवश्यक स्थानों पर नाका बन्दी सुनिश्चित की जाये। 
    बैठक में पुलिस अधीक्षक मुरैना श्री अमित सांघी, डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट करोली श्री अभिमन्यु कुमार, एडीशनल एसपी करोली सत्यपाल सिंह, डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट भरतपुर श्री सन्देश नायक, एसपी श्री केएस शेखावत, डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट धोलपुर श्री एनएम पहाड़िया, पुलिस अधीक्षक धोलपुर श्री डीडी सिंह, एडीएम आगरा श्री राकेश मालयानी, एडीशनल एसपी श्री नित्यानन्य कै, एसडीएम भिण्ड श्री डीके शर्मा, एसडीओपी भिण्ड श्री यूके दीक्षित सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
    सर्किट हाउस धोलपुर में आयोजित हुई बैठक में मुरैना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भरत यादव ने अधिकारियों से कहा कि मतदान के पूर्व निरन्तर सम्पर्क बनाये रखने के लिए सीमावर्ती जिलों के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के दूरभाष नम्बरों की सूची व अन्य आवश्यक सूचनाओं का आदान प्रधान किया जाये। सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब, बिस्फोटक पदार्थ तथा शस्त्र विक्रेताओं की दुकानों का नियमित सत्यापन कराया जाये। मतदान समाप्ति से पहले 48 घन्टे पूर्व से मतदान समाप्ति तक मतगणना दिवस को 3 किलोमीटर सीमावर्ती क्षेत्र में ड्राय डे घोषित किया जाये। इस प्रकार की बैठके अधीनस्थ एसडीएम, एसडीओपी अपने समकक्ष सीमावर्ती क्षेत्रों की बैठक कर लें। 

 

Tags: nirvachan meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मुरैना

विविध