खास खबरें आज होंगे बाबा बाल हनुमान के पालकी दर्शन, निकलेगा झांकियों का कारवां LOC पर आज से नहीं होगा कारोबार, सरकार का अहम फैसला किम जोंग करेंगे रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन से मुलाकात, इस महीने करेंगे रूस की यात्रा रोहित ने बनाया खास रिकॉर्ड, हुए विराट-रैना के ग्रुप में शामिल मैनपुरी में महाबंधन की महारैली, माया-मुलायम 24 साल बाद मंच करेंगे साझा सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने दी अपनी आने वाली फिल्‍म 'जबरिया जोड़ी' के बारे में ये खास जानकारी सुस्त होती अर्थव्यवस्था को देख RBI ने घटाई दरें, समीक्षा बैठक में बात कही गई पाँचवें चरण के लिये 142 अभ्यर्थियों के 198 नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त युवक से गलती से दबा कमल का बटन तो काट दी अपनी ही उंगली आज के दिन करें ये उपाय, बरसेगी हनुमान जी की कृपा

अधिकारी जरूरतमंद को योजना का लाभ देने में कोताई न बरतें कमिश्नर

अधिकारी जरूरतमंद को योजना का लाभ देने में कोताई न बरतें कमिश्नर

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 23:37:10

commissioner meeting

 

मुरैना |  कमिश्नर चम्बल संभाग डॉ. एम.के अग्रवाल ने संभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिकारी जरूरतमंद लोगों को योजना का लाभ देने में कोताई न बरते, पात्र हितग्राही को लाभ मिले यह सुनिश्चित करें। यह निर्देश उन्होनें शुक्रवार को चम्बल भवन में संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर मुरैना कलेक्टर श्री भरत यादव, भिण्ड कलेक्टर श्री आशीष गुप्ता, श्योपुर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन, मुरैना सीईओ सुश्री सोनिया मीणा, भिण्ड सीईओ अनूप सिंह, श्योपुर सीईओ श्री रिषी गर्ग, संयुक्त आयुक्त(विकास) श्री जीसी दोहर, डिप्टी कमिश्नर (राजस्व) सुश्री सुमन लता माहोर सहित श्रम, विद्युत, उच्च शिक्षा, नगर निगम आदि विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 
    संभागीय समीक्षा बैठक में  चम्बल संभाग कमिश्नर डॉ. एम. के अग्रवाल ने कहा कि 12 सितम्बर को प्रदेश के मुख्य सचिव ग्वालियर एवं चम्बल संभाग की समीक्षा बैठक करेगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से माध्यम से भी की जा सकती है। इस संबंध में अधिकारी मुख्यमंत्री जन कल्याणकारी योजनाओं की तैयारी के साथ उपस्थित रहेगें। इस कार्य में लापरवाही पाई गई तो संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होगी। उन्होनें कहा कि सबंल योजना के तहत जिन लोगों के पंजीयन हो चुके है, उन्हे शत प्रतिशत स्मार्ड कार्ड वितरण कराना सुनिश्चित करें। कार्ड पाकर हितग्राही संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले सकते है। जिसमें उन्हें स्कूल कॉलेज के बच्चों की फीस। प्रसव पूर्व, सरल बिजली योजना आदि का लाभ मिल सके। 
    बैठक में कमिश्नर ने कहा कि समस्त कलेक्टर अपने अधीनस्थ राजस्व अधिकारियों से इस प्रकार का प्रमाण पत्र माह की 1 तारीख को प्राप्त करें, कि हमारे राजस्व हित में आरबीसी 6-4 के तहत कोई भी प्रकरण लंबित नहीं है।  इसके साथ ही उन्होनें कहा कि खरीफ गिरदावरी के समय सभी कलेक्टर 2-2 गांव का भ्रमण कर यह देखें कि पटवारी द्वारा सर्वे क्रमांक में पोर्टल पर फसल का नाम क्या लोड किया है और मौके पर उस सर्वे क्रमांक में क्या फसल खड़ी है। 
    कमिश्नर डॉ अग्रवाल ने राजस्व लोक सेवा गारण्टी, सीएम हेल्पलाइन, खरीफ गिरदावरी एवं आगामी विधानसभा निर्वाचन के दौरान अभी तक की गई तैयारियों का जायजा लिया। जिन अधिकारियों को कठिनाई आ रहीं हो, उनका बैठक में समाधान भी किया।

Tags: commissioner meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मुरैना

विविध