खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस आधार है पूरी तरह सुरक्षित, इससे मिली आम नागरिक को पहचान : सुप्रीम कोर्ट यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' बैडमिंटन स्‍टार साइन नेहवाल की बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ बनी जोड़ी, जल्‍द होने वाली है शादी पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' श्रीदेवी की मौत के बाद इस तरह पिता और बहनों के करीब आये अर्जुन कपूर निफ्टी 11100 के पार, सेंसेक्स 200 अंक मजबूत संबल योजना में 2 करोड़ से अधिक श्रमिक लाभान्वित : राज्यमंत्री श्री पाटीदार टॉपर छात्रा से पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुके थे रेवाड़ी काण्‍ड के दरिंदे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

"मिल बाँचे मध्यप्रदेश" कार्यक्रम में महापौर श्री शेजवलकर ने बच्चों को दी स्वच्छता की सीख

"मिल बाँचे मध्यप्रदेश" कार्यक्रम में महापौर श्री शेजवलकर ने बच्चों को दी स्वच्छता की सीख

Post By : Dastak Admin on 31-Aug-2018 21:24:13

mil banche mp

 

ग्वालियर | मिल बाँचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत महापौर श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने मुरार स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 में पहुंचकर बच्चों को पढाया एवं स्वच्छता के बारे में जानकारी दी।
   महापौर श्री शेजवलकर ने बच्चों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि जीवन में कुछ बनना है तो पढ़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखें तथा पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद और अन्य गतिविधियों को भी नियमित अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और अच्छा सोचें तो अच्छा बनेंगे। 
   "मिल बाँचे मध्यप्रदेश" कार्यक्रम के तहत महापौर श्री शेजवलकर ने बच्चों से कहा कि पढ़ाई की किताबों के साथ-साथ अन्य अच्छे साहित्य का भी अध्ययन नियमित करें ताकि उनके ज्ञान का विकास हो सके। उन्होंने नियमित व्यायाम को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाने की सीख बच्चों को देते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक है। इस अवसर पर महापौर श्री शेजवलकर ने बच्चों को अनेक प्रेरणास्पद कहानियां सुनाई जिसके जबाव में बच्चों ने भी महापौर को अच्छी कहानियां सुनाई। 
   महापौर श्री शेजवलकर ने इस अवसर पर बच्चों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया तथा स्वच्छता से ही स्वथ्य रहा जा सकता है इसको लेकर अनेक जानकारियां दीं। इस अवसर पर महापौर ने बच्चों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी दी।
   कार्यक्रम में शाला विकास समिति के अध्यक्ष श्रीमती किरन कुशवाहा, .प्राचार्य श्री आर एल धाकड़, संकुल प्राचार्य श्रीमती रेनू बेदी और शिक्षकगण एवं बडी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Tags: mil banche mp

Post your comment
Name
Email
Comment
 

ग्वालियर

विविध