खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

6 सितम्बर को प्रस्तावित भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस पूरी तरह मुस्तैद

6 सितम्बर को प्रस्तावित भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस पूरी तरह मुस्तैद

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:05:54

bharat band


एहतियात बतौर किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, विभिन्न संगठनों ने दिलाया भरोसा, कानून व्यवस्था का पालन कर शांतिपूर्ण ढंग से बंद को समर्थन 
ग्वालियर | कतिपय संगठनों द्वारा 6 सितम्बर को भारत बंद के आहवान को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन एवं पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने जिलेवासियों से अफवाहों से बचने की अपील की है। साथ ही शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग का आग्रह किया है। इसी कड़ी में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को उन संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक भी ली, जिन्होंने भारत बंद का आह्वान किया है। सभी संगठनों ने शांतिपूर्ण ढंग से बंद का समर्थन करने और धारा-144 का पालन करते हुए कानून-व्यवस्था में सहयोग का भरोसा जिला प्रशासन व पुलिस को दिलाया है। 
        कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि एहतियात बतौर जिले में 11 सितम्बर 2018 तक धारा-144 प्रभावशील की गई है। इस दौरान जिले की सीमा में धरना, प्रदर्शन, जुलूस, नारेबाजी व भीड़ का जमाव प्रतिबंधित रहेगा। साथ ही किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र व मोथरे हथियार लेकर चलने पर प्रतिबंध रहेगा। आयुध अधिनियम के तहत 11 सितम्बर तक शस्त्र लायसेंस भी निलंबित कर दिए गए हैं। 
        कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने स्पष्ट किया है कि स्वेच्छा से कारोबारी अपनी दुकान एवं प्रतिष्ठान बंद रख सकते हैं। मगर किसी प्रकार की जोर जबरजस्ती नहीं करने दी जायेगी। सोशल मीडिया की भी बारीकी से निगरानी रखी जा रही है। भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस द्वारा एहतियात बतौर ग्वालियर शहर व डबरा में फ्लैग मार्च भी किया गया है। कलेक्टर ने बताया शहर में चिन्हित लगभग दो दर्जन स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। कार्यपालिक दण्डाधिकारियों के अलावा 24 सेक्टर में लगभग 140 अधिकारी तैनात किए गए हैं, जो लोगों को समझाईश देंगे और सूचनाओं का आदान-प्रदान व कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद करेंगे। 
        विभिन्‍न संगठनों के साथ हुई बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा, एडीएम श्री संदीप केरकेट्टा व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे। 
शिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों के लिये अवकाश 
        6 सितम्बर को जिले की सभी शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों के लिये अवकाश रखने के आदेश भी कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अशोक कुमार वर्मा द्वारा जारी किए गए हैं। 

 

Tags: bharat band

Post your comment
Name
Email
Comment
 

ग्वालियर

विविध