खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी पीएम मोदी आज सिक्किम में करेंगे पाक्‍यांग एयरपोर्ट का उद्घाटन 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी हॉरर फिल्‍मों को लेकर उमिला मतोड़कर ने ऐसा दिया बयान ... मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर कुल्‍लू में बादल फटा, बाढ़ में बही वॉल्‍वो बस, पर्यटक फंसे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

नगरवासी स्वच्छता के प्रति अपने दायित्वों को समझें - मंत्री श्रीमती माया सिंह

नगरवासी स्वच्छता के प्रति अपने दायित्वों को समझें - मंत्री श्रीमती माया सिंह

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 22:16:19

cc road bhumipujan


9 लाख की लागत से सीसी रोड़ का भूमिपूजन 
ग्वालियर | नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने बुधवार को वार्ड-60 की पवनसुत कॉलोनी में लगभग 9 लाख की लागत से बनने वाली  सीसी रोड़ का भूमिपूजन किया। उन्होंने कॉलोनी में स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि कॉलोनी में सड़क निर्माण किया जाए। इसमें रहवासियों को कोई समस्या न हो, इसका भी ध्यान रखा जाए। 
    इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि नगरवासियों का भी कर्तव्य है कि वे नगर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें। सभी स्वच्छता के प्रति अपने दायित्वों को समझें। पूरे शहर में डोर टू डोर कचरा प्रबंधन को अपनाया गया है। कोई भी सड़क पर कचरा न फेकें। जिस प्रकार हम अपने घर को स्वच्छ रखते हैं, उसी प्रकार पूरे नगर को स्वच्छ बनाने का प्रयास करें। 
    श्रीमती माया सिंह ने कहा कि जिन घरों में गाय भैसें हैं, वे लोग गोबर को सड़क पर न फेकें। साथ ही उसे नालियों में न बहाएं। इससे नालियां भी बंद हो जाती हैं, जिसके कारण गंदगी रोड़ तक आ जाती है। उन्होंने कहा यह हम सभी का दायित्व है कि हम अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखें। 
    इस अवसर पर उन्होंने संबल योजना पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि श्रमिक भाई, बहिनों के उत्थान के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है। प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना का लाभ सभी पात्र हितग्राही अवश्य लें। उन्होंने कहा जिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं है उन्हें योजना के बारे में बताएं। उन्होंने बताया कि जनकल्याण संबल योजना में पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को प्रत्यक्ष तौर पर शासन की अनेक योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने प्रसूति सहायता योजना, अनुग्रह राशि, सरल बिजल बिल स्कीम आदि के बारे में बताया। 
    भूमिपूजन कार्यक्रम में श्री बी एल धाकड़, मण्डल अध्यक्ष श्री विजय सक्सेना, श्री जसवंत कमरिया, श्री राजवीर सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं नगरवासी उपस्थित थे।

 

Tags: cc road bhumipujan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

ग्वालियर

विविध