खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

शिवपुरी का मेडीकल कॉलेज एक आदर्श कॉलेज के रूप में जाना जाएगा- श्रीमती सिंधिया

शिवपुरी का मेडीकल कॉलेज एक आदर्श कॉलेज के रूप में जाना जाएगा- श्रीमती सिंधिया

Post By : Dastak Admin on 17-Aug-2018 16:41:45

shivpuri medical college

 

शिवपुरी | खेल और युवा कल्याण, धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि शिवपुरी जिले का चिकित्सा महाविद्यालय का भवन अन्य मेडीकल कॉलेजों से अलग एवं आदर्श होगा। इस चिकित्सा महाविद्यालय का भवन प्रथम दृष्टांश में एक पर्यटक इमारत के रूप में भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। श्रीमती सिंधिया स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नवनिर्मित मेडीकल कॉलेज भवन में आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रही थी। 
    कार्यक्रम में चिकित्सा महाविद्यालय की डीन डॉ.श्रीमती ज्योति बिंदल, कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता, पूर्व विधायक श्री माखनलाल राठौर, समाजसेवी श्री अर्जुनलाल दीवान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा, जिला चिकित्सा के सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह सहित चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सकगण उपस्थित थे। 
    श्रीमती सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिवपुरी में चिकित्सा महाविद्यालय की जो इमारत बन रही है, वह अन्य चिकित्सा महाविद्यालय से अलग है और यह प्रथम दृष्टांश में ही एक पर्यटक भवन के रूप में लोगों को आकर्षित करेगी। यह चिकित्सा महाविद्यालय आधुनिक मेडीकल कॉलेज के रूप में भी जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि सिंधियावंश द्वारा ग्वालियर में भी गजराजा चिकित्सा महाविद्यालय स्थापना में पूर्ण सहयोग दिया, जो पूरे देश में जाना जाता है। उन्होंने बताया कि चिकित्सा महाविद्यालय की स्थापना के लिए राज्य सरकार द्वारा 70 प्रतिशत और केन्द्र सरकार द्वारा 30 प्रतिशत राशि उपलब्ध कराई गई है। डॉक्टर ज्योति बिंदल ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि शिवपुरी में स्थापित हो रहा चिकित्सा महाविद्यालय हाईवे पर है और यह महाविद्यालय 54 एकड़ भूमि पर बनाया जा रहा है, इतनी अधिक भूमि प्रदेश के किसी अन्य मेडीकल कॉलेज के पास नही है। शिवपुरी मेडीकल कॉलेज जैसी डिजाइन देश के अन्य मेडीकल कॉलेज के भवन में नही है। डॉ.बिंदल ने बताया कि उनके आग्रह पर जिला प्रशासन द्वारा एक दिन में बिजली एवं पानी का कनेक्शन उपलब्ध कराया गया। जिसके लिए जिला प्रशासन धन्यवाद का पात्र है। डॉ.बिंदल ने बताया कि इस चिकित्सा महाविद्यालय में 2019 में प्रथम बैच प्रवेश लेगा। 
    कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिवपुरी चिकित्सा महाविद्यालय के शुरू हो जाने से नागरिकों द्वारा मेडीकल कॉलेज की सेवाओं की जो अपेक्षाए की है, वे जिला एवं आसपास के क्षेत्रों के लोगों को भी बेहतर चिकित्सा सुविधा प्राप्त होगी। सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह ने कहा कि सिंधिया राजवंश द्वारा मध्यभारत का ग्वालियर में जहां गजराजा मेडीकल कॉलेज की शुरूआत की वहीं शिवपुरी में भी मेडीकल कॉलेज खोलने में काफी सहयोग दिया गया है। यह मेडीकल कॉलेज एक मंदिर के रूप में होगा, जिसे लोग देखने आएगे। कार्यक्रम में चिकित्सकों द्वारा ‘‘सारे जहां से अच्छा हिस्दुस्तां हमारा’’ गीत और डॉ.भीमप्रकाश द्वारा भी गीत की आकर्षक प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम का संचालन डॉ.कोरकू द्वारा किया गया। इस मौके पर चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।

Tags: shivpuri medical college

Post your comment
Name
Email
Comment
 

शिवपुरी

विविध