खास खबरें महाकाल में तैनात सुरक्षा गार्ड अब कुत्तों से भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा करेंगे प्रदेश की पहली कैबिनेट बैठक अमेरिकी NSA ने अजीत डोभाल को किया फोन, कहा- भारत को आत्मरक्षा का अधिकार पीवी सिंधू दो शानदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में पुलवामा हमले पर अपने बयान को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू हुए ट्रोल सदी के महानायक अमिताभा बच्‍चन ने बालीवुड में पूरे किये 50 साल, बेटे अभिषेक ने यूं किया सेलिब्रेट पीएम मोदी ने दिखाई 'वंदे भारत एक्‍सप्रेस' को हरी झण्‍डी, पहली यात्रा के लिए बिक गई सारी टिकट प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी संचालनालय का गठन होगा कश्‍मीर के पुलवामा में अब तक का सबसे दिल दहला देने वाला आतंकी हमला, टुकड़े बन फैले सैनिकों के शव इस तरह करें जया एकादशी पर पूजन-विधि

आधुनिक तकनीकि अपनाएं और खेती को लाभ का धंधा बनाएं - कलेक्‍टर

आधुनिक तकनीकि अपनाएं और खेती को लाभ का धंधा बनाएं - कलेक्‍टर

Post By : Dastak Admin on 15-Feb-2019 20:59:18

radio kisan diwas


आकाशवाणी परिसर में आयोजित किया गया रेडियो किसान दिवस 
गुना |  कलेक्‍टर श्री भास्‍कर लाक्षाकार ने कहा है कि किसान भाई खेती के संबंध में सैद्धांतिक बातें उतना नहीं समझ पाते हैं जितना कि वो प्रायोगिक खेतीपर भरोसा रखते हैं। यही वजह है कि शासन की विभिन्‍न कृषि संबंधी योजनाओं का भरपूर लाभ किसान नहीं ले पाते। जिसके चलते खेती लाभ का धंधा नही बन पा रही है। यह बात कलेक्‍टर श्री लाक्षाकार आकाशवाणी परिसर में आयोजित रेडियो किसान दिवस समारोह में संबोधित कर रहे थे। 
    उन्‍होंने कहा कि किसानों को शासकीय योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए कृषि पुरजोर प्रयास कर रहा है। लेकिन जागरूकता के अभाव में किसानों का उतना लाभ नही मिला पा रहा है, जितना मिलना चाहिये। उन्‍होंने किसान भाईयों से कहा कि वे खेती-किसानी में उन्‍नत एवं आधुनिक तकनीकी अपनाएं एवं खेती को लाभ का धंधा बनाएं।
    इस मौके पर दूरदराज से आये गुना एवं अशोकनगर के उन्‍नतशील किसानों एवं कृषि विज्ञान केन्‍द्र के अधिकारियों ने अपने अनुभव साझा किए। साथ ही किसानों की खेती से जुडी तमाम समस्‍याओं का विस्‍तारपूर्वक समाधान किया गया। इस अवसर पर मौजूद कृषि अधिकारियों एवं कृषकों ने आकाशवाणी द्वारा चलाए जा रहे किसानवाणी कार्यक्रम में प्रसारित कृषि संबंधी जानकारियों की प्रशंसा की एवं समस्‍याओं का समाधान भी कृषि विशेषज्ञों से प्राप्‍त किया।
    कार्यक्रम अधिकारी आकाशवाणी श्री राजकुमार कौशल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का संचालन श्री सुनील शर्मा तथा श्रीमती हेमा सिंह क्षत्रिय द्वारा किया गया। इस अवसर पर उप संचालक उद्यानिकी श्री पाण्‍डे, कृषि विभाग के सहायक संचालक श्री अमित भदौरिया, कृषि विज्ञान केन्‍द्र आरोन के श्री वरूण जादौन, कृषि विज्ञान केन्‍द्र अशोकनगर के श्री बी.एस. गुप्‍ता और श्री व्‍ही.के. जैन, सेवानिवृत कृषि विस्‍तार अधिकारी श्री आर.बी.एस. परिहार सहित बडी संख्‍या में दूरदराज के किसान उपस्थित थे। 

 

Tags: radio kisan diwas

Post your comment
Name
Email
Comment
 

गुना

विविध