खास खबरें मंडी में यूरिया के लिए किसानों की लंबी कतार मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' अंगद ने खोला राज, शादी से पहले नेहा की प्रेग्‍नेंसी की खबर सुन घर वालों ने लगाई थी जमकर डांट सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

दिव्‍यांग व्‍यक्तियों को सुगम मतदान अंतर्गत जिला स्‍तरीय कार्यशाला सम्‍पन्‍न

दिव्‍यांग व्‍यक्तियों को सुगम मतदान अंतर्गत जिला स्‍तरीय कार्यशाला सम्‍पन्‍न

Post By : Dastak Admin on 28-Aug-2018 16:20:24

sugam matdan kendra

 

अशोकनगर | दिव्‍यांग व्‍यक्तियों को सुगम मतदान अंतर्गत घर से घर तक‍ सुविधाएं प्रदान करने जिला स्‍तरीय कार्यशाला का आयोजन कलेक्‍टर डॉ.मंजू शर्मा की अध्‍यक्षता में शनिवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्‍टर डॉ.अनुज रोहतगी, संयुक्‍त कलेक्‍टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भूपेन्‍द्र गोयल, एस.डी.एम.श्री नीलेश शर्मा एवं विभिन्‍न संस्‍थाओं के सचिव उपस्थित थे। 
   बैठक में कलेक्‍टर डॉ.मंजू शर्मा ने कहा कि दिव्‍यांगजनों को सुगम मतदान के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं की जायेगी। उन्‍होंने कहा‍ कि हर मतदान केन्‍द्रों पर दिव्‍यांगों की सुविधाओं के लिए रैम्‍प बनाया जायेगा। साथ ही व्‍हील चेयर भी उपलब्‍ध कराया जायेगा। जिससे दिव्‍यांग मतदाता मतदान केन्‍द्र तक पहुंचकर मत का प्रयोग कर सकेगें। उन्‍होंने कहा कि बुजूर्गो को मतदान के प्रति जागरूक किया जाए। जिससे बुजूर्ग अपने मत का प्रयोग कर सकें। उन्‍होंने कहा कि मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के संस्‍थाओं एवं समाजसेवियों को पुरस्‍कृत किया जायेगा।  
   बैठक में विभिन्‍न संस्‍थाओं एवं समाजसेवियों ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए सुझाव दिये गये। 
वीवीपेट का प्रदर्शन
   बैठक में विभिन्‍न संस्‍थाओं एवं समाजसेवियों को वीवीपेट के बारे में बताया गया। वीवीपेट के माध्‍यम से संस्‍थाओं के सचिवों ने वीवीपेट के माध्‍यम से वोट डालकर देखा एवं वीवीपेट के बारे में जानकारी प्राप्‍त की।

Tags: sugam matdan kendra

Post your comment
Name
Email
Comment
 

अशोकनगर

विविध