खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस आधार है पूरी तरह सुरक्षित, इससे मिली आम नागरिक को पहचान : सुप्रीम कोर्ट यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' बैडमिंटन स्‍टार साइन नेहवाल की बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ बनी जोड़ी, जल्‍द होने वाली है शादी पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' श्रीदेवी की मौत के बाद इस तरह पिता और बहनों के करीब आये अर्जुन कपूर निफ्टी 11100 के पार, सेंसेक्स 200 अंक मजबूत संबल योजना में 2 करोड़ से अधिक श्रमिक लाभान्वित : राज्यमंत्री श्री पाटीदार टॉपर छात्रा से पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुके थे रेवाड़ी काण्‍ड के दरिंदे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

गांव गरीब की तरक्की के लिए संकल्पित है म.प्र. सरकार मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

गांव गरीब की तरक्की के लिए संकल्पित है म.प्र. सरकार मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

Post By : Dastak Admin on 24-Sep-2018 19:18:53

bhumipujan


1.61 करोड की ग्राम सतारी से तिवारीपुरा सडक का भूमिपूजन किया 
दतिया | मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने ग्राम सतारी से तिवारीपुरा तक के लिए स्वीकृत 1.61 करोड़ की सडक का समारोह पूर्वक भूमिपूजन किया। उन्होने ग्रामवासियों की मांग पर ठेकेदार को निर्देश दिए कि सड़क गांव से होकर गुजारी जाए ताकि इसका सभी को लाभ हो। 
    जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सरकार गांव, गरीब और किसान के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। गांवों को चारो तरफ से पक्की सड़कों से जोडा जा रहा है। पेयजल की विशेष सुविधा उपलब्ध कराई जा  रही है। किसानों की भलाई के लिए सूखा राहत, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, भावांतर भुगतान योजना, गेहूं पर 265 रूपये प्रति क्विंटल की राशि जैसे अनेक निर्णय है जिनसे किसानों का कल्याण हो रहा है। 
    जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के जिक्र करते हुए कहा कि यह योजना आम आदमी की जिंदगी बदलने वाली येाजना है। प्रसूति सहायता में 16 हजार की राशि, सभी के लिए आवास, 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज, बच्चों की पढाई की व्यवस्था, मुत्यु पर 4 लाख रूपये तक की अनुग्रह सहायता, अंत्योष्टि के लिए सहायता, बिजली बिलों की माफी तथा 200 रूपये बिजली के बिल जैसी अनेक सौगातें हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ जरूर लें। 
    कार्यक्रम के प्रारंभ में शिलापटिटका का अनावरण किया गया। ग्रामीणजन द्वारा जनंसपर्क मंत्री का पुष्पहारों से स्वागत किया गया। इस अवसर पर सर्वश्री पुष्पेन्द्र रावत, कमलू चौवे, नाहर सिंह रावत, सावित्री सूत्रकार, कालीचरण कुशवाहा, प्रताप सिंह परमार, राकेश तिवारी, मनीराम शर्मा आदि उपस्थित रहे। 

 

Tags: bhumipujan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दतिया

विविध