खास खबरें वाट्सएप पर पोस्ट करने पर पटवारी की शिकायत, कलेक्टर ने उज्जैन किया अटैच पंडित नेहरू की जयंती पर सोनिया गांधी और मनमोहन समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि अमेरिका : कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में अब तक हुई 44 की मौत, कई सेलिब्रिटीज के घर भी जले विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद राहुल गांधी की मौजूदगी में टिकट बंटवारे को लेकर पायलट और डूडी में कहासुनी दीपिका के परिवार ने नारियल दे किया रणवीर का स्‍वागत, कोंकणी रिवाज से हुई सगाई आज से दिल्‍ली में शुरू होगा ट्रेड फेयर, 18 से मिलेगी आम लोगों को एंट्री पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

बच्चे खूब पड़े संसाधनों की कमी नहीं होने देंगे - मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

बच्चे खूब पड़े संसाधनों की कमी नहीं होने देंगे - मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

Post By : Dastak Admin on 13-Aug-2018 20:17:48

shilanayas

 

दतिया |  मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया विकासखण्ड़ के ग्राम दुर्गापुर में एक करोड़ लागत के हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन का समारोह पूर्वक शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार शिक्षा की उन्न्ति के लिए हर कदम उठा रही है। गरीब परिवार के बच्चों की कक्षा एक से लेकर मेडीकल, इंजीनियर कॉलेज तक की फीस मध्यप्रदेश सरकार, भर रही है। आप लोग बच्चों को खूब पड़ाये संसाधनों की कमी नहीं होने देंगे। 

    जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने उपस्थित जन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना, मध्यप्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही अभूतपूर्व योजना है इसमें अधिकांश आवादी कवर हो रही है योजना के अनेक लाभ है प्रसूती सहायता में 16 हजार रूपये, पांच लाख तक के इलाज की मुफ्त व्यवस्था, परिवार के 18 से 60 वर्ष आयु की मृत्यु पर 2 लाख रूपये, दुर्घटना मृत्यु पर चार लाख तक प्रावधान है। बच्चों की पूरी फीस शासन द्वारा दी जा रही है। मध्यप्रदेश सरकार एक रूपये किलो गेहूं, चावल, नमक पहले से ही दे रही है। किसानों की उन्नति के लिए अनेक योजनायें संचालित है। सूखा राहत, भावांतर योजना, गेहूं खरीदी पर 265 रूपये प्रति क्विंटल की राशि आदि दी जा रही है। उन्होंने ग्रामीण से योजनाओं का लाभ लेने की बात कही। 
    कार्यक्रम के प्रारंभ में शिलापट्टिका का अनावरण कर एक करोड़ के भवन का शिलान्यास किया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री एसके मिश्रा तथा विद्यालय प्राचार्य श्री व्हीके पटवा ने अतिथियों का स्वागत किया। श्री विपिन गोस्वामी ने दतिया में हो रहे विकास का उल्लेख किया। कार्यक्रम का संचालन श्री जगदीश सिंह यादव ने किया। कार्यक्रम के दौरान सर्वश्री विनय यादव, जीतू कमरिया, पुष्पेन्द्र रावत, जीतू कमरिया, मनीराम शर्मा मुकेश यादव, सतीश यादव, राजू त्यागी, श्याम पचौरी, पीके जैन, डॉ. अनीता शर्मा, महेश यादव, जीएस तोमर, ज्ञानेश्वर त्रिपाठी, हरीश गुप्ता, सुरेन्द्र दीक्षित, सरिता मोर, हरीमोहन सेन, महेश्वर राम भगत आदि उपस्थित रहे।  

Tags: shilanayas

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दतिया

विविध