खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस आधार है पूरी तरह सुरक्षित, इससे मिली आम नागरिक को पहचान : सुप्रीम कोर्ट यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' बैडमिंटन स्‍टार साइन नेहवाल की बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ बनी जोड़ी, जल्‍द होने वाली है शादी पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' श्रीदेवी की मौत के बाद इस तरह पिता और बहनों के करीब आये अर्जुन कपूर निफ्टी 11100 के पार, सेंसेक्स 200 अंक मजबूत संबल योजना में 2 करोड़ से अधिक श्रमिक लाभान्वित : राज्यमंत्री श्री पाटीदार टॉपर छात्रा से पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुके थे रेवाड़ी काण्‍ड के दरिंदे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

94 हजार 477 का बिजली बिल, 200 रूपये में हुआ चुकता

94 हजार 477 का बिजली बिल, 200 रूपये में हुआ चुकता

Post By : Dastak Admin on 23-Aug-2018 20:09:16

bijli bill mafi yojna


खुशी के मारे फूला नहीं समा रहा है ओमी रायकवार 
दतिया |  दतिया हनुमार गढी निवासी ओमी रायकवार ड्रायवरी कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। ऐसे में गरीबी में गीला आटा वाली कहावत चरितार्थ हो गई जब उसके घर की बिजली का बिल 94 हजार 477 रूपये हो गया। 
     ओमी निरंतर सोचता रहता था कि इतने बडे बिजली के बिल का चुकता कैसे होगा। ड्राईवरी के काम में केवल उसके परिवार का पालन पोषण ही हो पाता है। इसी सूचना के बीच उसे राय मिली कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत मध्यप्रदेश सरकार द्वारा असंगठित श्रमिकों को पंजीयन किया जा रहा है और उसमें कई लाभों के साथ एक लाभ यह भी है कि बिजली का बिल माफ होगा और केवल 200 रूपये प्रतिमाह देना पडेगा। ओमी रायकवार ने नगर पालिका में योजना के तहत पंजीयन कराया। ओमी की खुशी का उस समय ठिकाना न रहा जब उसे माह अगस्त में केवल 200 रूपये बिजली का बिल मिला जिसमें बकाया राशि 94 हजार 477 रूपये मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल स्कीम के तहत माफ की गई राशि के रूप में दर्ज की गई। बिल प्राप्त करते ही ओमी सीधा बिजली घर गया और 200 रूपये जमा कर चुकता की पावती ली। ओमी रायकवार खुशी के मारे फूला नही समाता है और मिलने जुलने वालों को बिजली का बिल दिखाते हुए कहता है कि भला हो मुख्यमंत्रीजी का नही तो बिजली का बिल मार ही डालता।

 

Tags: bijli bill mafi yojna

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दतिया

विविध