खास खबरें प्रधानमंत्री आवास योजना ने गरीब परिवारों को बनाया पक्के घरों का मालिक इस क्षेत्र में मिलेंगी सबसे ज्यादा नौकरियां, प्रोफेशनल्स की बढ़ रही डिमांड अमेरिकी ने लगाए चीन पर प्रतिबंध, बौखलाहट में उठाया यह कदम 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

स्वास्थ्य विभाग में ली जा रही मतदान की गरिमा को बनाए रखने की शपथ

स्वास्थ्य विभाग में ली जा रही मतदान की गरिमा को बनाए रखने की शपथ

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 21:38:45

matdata jagrukta abhiyan


 
सीहोर | मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रभाकर तिवारी ने सिविल सर्जन सहित समस्त ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को निर्देशित किया है कि वे मैदानी अमले ए.एन.एम. तथा आशा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित समस्त बैठकों में मतदाता जागरूकता के साथ-साथ निर्वाचन आयोग द्वारा जारी शपथ पत्र का वाचन अवश्यक करें। मतदाता जनजागरूकता एवं मैदानी स्तर पर समस्त कर्मचारियों को शपथ दिलाने के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे़ द्वारा निर्वाचन से संबंधित अंतरविभागीय बैठक में दिए गए है। सीएमएचओ ने जारी निदेशों में कहा है कि निष्पक्ष निर्वाचन की शपथ अवश्य कराएं तथा विभागीय योजनाओं के प्रसार-प्रचार के दौरान मतदान के महत्व पर आम मतदाताओं को अवश्य जागरूक करें। निर्देशों के परिपालन में विभागीय बैठकों में मतदाता जागरूकता से संबंधित शपथ कर्मचारियों एवं आशा कार्यकर्ताओं द्वारा ली जा रही है तथा आम नागरिकों को भी शपथ दिलाई जा रही है। 
    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.तिवारी ने बताया कि निर्देशानुसार मैदानी स्तर पर आशा एवं ए.एन.एम.द्वारा ब्लाक एवं ग्राम स्तर पर हो रही बैठकों में शपथ ली जा रही है। शपथ में कहा जा है कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भिक होकर धर्म, जाति, वर्ग समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Tags: matdata jagrukta abhiyan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीहोर

विविध