खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

महाविद्यालय में साहित्य एवं रूपांकन संबंधी विधाओं का आयोजन

महाविद्यालय में साहित्य एवं रूपांकन संबंधी विधाओं का आयोजन

Post By : Dastak Admin on 06-Sep-2018 20:32:16

cultural program at college level

 

सीहोर | युवा उत्सव 2018-19 के अंतर्गत महाविद्यालय स्तर पर आयोजित भव्य सांस्कृतिक विधाओं में 6 सितंबर को रूपांकन एवं साहित्यिक विधाओं का आयोजन किया गया वक्तृता विधा में प्रतिभागियों ने सोशल मीडिया एवं मतदान जागरूकता अभियान तथा वाद विवाद विधा में इस सदन की राय में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ किया जाना उचित होगा विषय पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. एम.एस. राठौर ने कहा कि भारत जैसे देश में युवाओं की जागरूकता पर ही लोकतंत्र की सफलता निर्भर करती है। जिला सांस्कृतिक समन्वयक डॉ. राजकुमारी शर्मा ने कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए सही दिशा में उठाया गया पहला कदम महत्वपूर्ण होता है। युवा उत्सव को महाविद्यालय प्रभारी डॉ. भुवनेश्वरी स्वामी ने भारत में लोकतंत्र एवं निर्वाचन पद्धति पर अपने विचार रखें। मूर्तिकला में गणेश की प्रतिमा को प्रतिभागियों ने रूपाकार दिया। कार्टूनिंग में राजनीति के रंगों को प्रतिभागियों ने अभिव्यक्ति दी। कोलाज विधा एशियन गेम्स 2018 पर केंद्रित थी। पोस्टर प्रतियोगिता का विषय निष्पक्ष मतदान था। साथ ही सामान्य ज्ञान पर आधारित प्रश्न मंच का भी आयोजन किया गया। निर्णायक की भूमिका में डॉ. कल्पना दबे, डॉ. फरजाना रिजवी, डॉ. दीपा श्रोती, डॉ. आई.ए. दुर्रानी, डॉ. ज्योति नेताम, डॉ. वर्षा जायसवाल, श्रीमति दीपिका शर्मा रहे। जिला सांस्कृतिक समन्वयक डॉ. राजकुमारी शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय स्तर पर विभिन्न विधाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी जिला स्तर पर आगामी 18, 19 व 20 सितंबर 2018 को आयोजित होने वाले युवा उत्सव में सहभागिता करेंगे। 
    प्रतियोगिता विजेताओं में मूर्ति कला में प्रदीप कुशवाह प्रथम, सोनाली धानक, द्वितीय, कोलाज में पलक अवलेशिया प्रथम, वक्तृता में देवेन्द्रसिंह ठाकुर, प्रथम पवन पंसारी द्वितीय, अपूर्वा ठाकुर, तृतीय  वाद-विवाद (पक्ष) में योगेन्द्र प्रथम, पवन पंसारी द्वितीय, धर्मेन्द्रतृतीय, वाद-विवाद (विपक्ष) में देवेन्द्रसिंह ठाकुर प्रथम, हिमान्शु द्वितीय, अपूर्वा ठाकुर तृतीय, प्रश्नमंच में प्रदीप कुशवाह प्रथम, अतुल वर्मा द्वितीय, राखी सेन तृतीय, कार्टूनिंग में प्रदीप कुशवाह प्रथम, अतुल वर्मा द्वितीय, देवेन्द्र प्रजापति, तृतीय विजेता रहे।

Tags: cultural program at college level

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीहोर

विविध