खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

टी.एल.बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

टी.एल.बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Post By : Dastak Admin on 07-Sep-2018 23:41:37

tl meeting

 

सीहोर | कलेक्टर श्री तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में गत दिवस टी.एल.बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर श्री पिथोड़े ने समस्त विभाग प्रमुखों को कार्यों में गति लाने एवं निर्देशों के पालन हेतु कार्यवाही के निर्देश दिए।
    कलेक्टर श्री पिथोड़े ने समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देशित कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के संबंध में जिला निर्वाचन कार्यालय से कार्य विभाजन आदेशानुसार सभी अधिकारी निर्वाचन के महत्वपूर्ण कार्य के संबंध में उन्हें सौंपे गए दायित्व के बारे में निर्वाचन आयो से प्राप्त निर्देशों का भलीभांति अध्ययन करलें एवं उन्हीं के अनुरूप कार्य करें। 
    सभी राजस्व अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सभी सेक्टर आफीसरों की बैठक समय-सीमा बैठक के पश्चात बुलाकर उनके अद्यतन जारी लें कि उनके द्वारा कितने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया गया तथा इनकी प्रतिदिन समीक्षा कराना सुनिश्चत करें। विधानसभा क्षेत्र इछावर में कुछ सुपरवाईजरों द्वारा मतदान केन्द्र निरीक्षण के दौरान अच्छे होने के संबंध में रिपोर्ट दी गई जबकि उक्त मतदान केन्द्र मतदान हेतु खराब हालत में मिले। सुपरवाईजरों द्वारा गलत रिपोर्ट देने के संबंध में उन पर कार्यवाही करें। 
    अपर कलेक्टर, उपजिला निर्चाचन अधिकारी एवं समस्त जिला प्रमुखों को निर्देशित किया कि जो अधिकारी, कर्मचारी प्रतिदिन अपडाउन करते हैं अपने मुख्यालय पर रहना सुनिश्चत करें। जिन अधिकारियों द्वारा मुख्यालय पर रहने संबंधी निवास के पते की जानकारी नहीं दी है वे तत्काल जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चत करें। मुख्यालय पर रहने की पुष्टि कराने पर यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी मुख्यालय पर उपस्थित नहीं पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। 
    सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि भू-राजस्व संहिता में जो संशोधन हुआ है उसके संबंध में 9 सितंबर 2018 को दोप.12 बजे कलेक्टर कार्यालय में कार्यशाला आयोजित की गई है इसमें उपस्थित रहना सुनिश्चत करें, साथ ही सभी नगरपालिका अधिकारियों को भी स्पीप कार्य के अन्तर्गत कार्ययोजना बनाकर जानकारी के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिए। सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं तहसीलदार ऐसे न्यायालयीन प्रकरण जो संभागायुक्त को भेजना था उनको शीघ्र भेजना सुनिश्चत करें। 
    नगरपालिका सीएमओ नगर में सीवेज लाईन के कार्य संबंधी रिपोर्ट शीघ्र भेजना सुनिश्चत करें। समस्त जनपद सीईओ प्रोफाईल अपडेशन का कार्य शीघ्रता से करें। सभी अनुविभागीय अधिकारी पब्लिक प्रापर्टियों पर लगे विज्ञापनों को हटाने के संबंध में कार्यवाही करें। 
    समस्त एसडीएम को निर्देशित किया कि जिन हितग्राहियों को पट्टे मिले हें उन्हें पट्टे की भूमि अतिक्रमण से मुक्त कराकर उस पर पट्टाधारी को कब्जा दिलाने की कार्यवाही शीघ्रता से करें। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी कागजों में बने 45 लाख के शेड संबंधी शिकायत की पुष्टि होने पर संबंधित के विरुद्ध तत्काल वैधानिक कार्यवाही करें। फुटकर मतस्य बाजार बनाने की कार्यवाही शीघ्र करें। समस्त जिला प्रमुख सी.एम.हेल्प लाईन की शिकायतों की स्थिति में सुधार लाने हेतु कार्यवाही करें एवं समस्त एसडीएम भी शिकायतों का निराकरण शीघ्रता से करें। 

Tags: tl meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सीहोर

विविध