खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

अशासकीय विद्यालयों में निःशुल्क प्रवेश के लिये निर्देश जारी

अशासकीय विद्यालयों में निःशुल्क प्रवेश के लिये निर्देश जारी

Post By : Dastak Admin on 11-Sep-2018 16:22:32

Instructions for free admission

 प्रदेश में शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत गैर अनुदान मान्यता प्राप्त अशासकीय स्कूलों में वंचित समूह एवं कमजोर वर्ग के बच्चों की ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र ने कलेक्टर्स और जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं। यह निर्देश बच्चों के दस्तावेजों के सत्यापन के संबंध में जारी किये गये है।
   चयनित आवेदक द्वारा पोर्टल पर प्रविष्टि करते समय अगर त्रुटिवश जन्म तिथि गलत हो गई है, तो आवेदक द्वारा प्रमाणित जन्म प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करने पर इसे मान्य किया जायेगा। इसी प्रकार यदि चयनित आवेदक द्वारा वंचित समूह एवं कमजोर वर्ग के प्रमाण-पत्र की पोर्टल पर प्रविष्टि करते समय अगर गलत आरक्षित समूह अंकित हो गया हो, तो आवेदक द्वारा वास्तविक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर इसे मान्य किया जायेगा। किसी भी प्रकार की त्रुटि सुधार के लिए आवेदक से शपथ पत्र लिया जायेगा।

Tags: Instructions for free admission

Post your comment
Name
Email
Comment
 

रायसेन

विविध