खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस आधार है पूरी तरह सुरक्षित, इससे मिली आम नागरिक को पहचान : सुप्रीम कोर्ट यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' बैडमिंटन स्‍टार साइन नेहवाल की बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ बनी जोड़ी, जल्‍द होने वाली है शादी पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' श्रीदेवी की मौत के बाद इस तरह पिता और बहनों के करीब आये अर्जुन कपूर निफ्टी 11100 के पार, सेंसेक्स 200 अंक मजबूत संबल योजना में 2 करोड़ से अधिक श्रमिक लाभान्वित : राज्यमंत्री श्री पाटीदार टॉपर छात्रा से पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुके थे रेवाड़ी काण्‍ड के दरिंदे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

ग्राम स्वराज अभियान में राजगढ को राष्ट्रीय पुरूस्कार

ग्राम स्वराज अभियान में राजगढ को राष्ट्रीय पुरूस्कार

Post By : Dastak Admin on 25-Sep-2018 20:42:41

ग्राम स्वराज अभियान

 

राजगढ़ | ग्राम स्वराज अभियान 2018 में राजगढ़ जिले को राष्ट्रीय पुरूस्कार प्राप्त हुआ है। 01 जून से 15 अगस्त तक नीति आयोग द्वारा समग्र भारत के 115 चयनित ग्रामों में यह अभियान चलाना गया था।
    कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज बताया कि जिले के एक हजार से अधिक आबादीवाले कुल 399 ग्रामों में यह अभियान चालाया गया था। इस अवधि में उज्जाला, सौभाग्य, उन्नत ज्योति एलईडी, पीएम जन-धन, पीएम जीवन ज्योति बीमा, पीएम सुरक्षा बीमा तथा मिशन इन्द्र धनुष आदि योजनाओं पर विशेष फोकस करते हुए लक्ष्य तथा उससे अधिक  उपलब्धि राजगढ जिले ने हासिल की थी।
    श्री शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान राष्ट्रीय स्तर से कई बार दलों ने आकर ग्रामों का भ्रमण किया और मौका मुआइने पर पायी गई उपलब्धियो तथा जिले से प्रस्तुत की गई रिर्पोट के आधार पर राजगढ जिले को यह पुरूस्कार प्राप्त हुआ है। उन्होने अभियान से जुडे अधिकारियों,जनप्रतिनिधियों, मिडिया प्रतिनिधियों तथा ग्रामीण जनता को इस सफलता में योगदान के लिए धन्यवाद दिया है।
 

Tags: ग्राम स्वराज अभियान

Post your comment
Name
Email
Comment
 

राजगढ़

विविध