खास खबरें वाट्सएप पर पोस्ट करने पर पटवारी की शिकायत, कलेक्टर ने उज्जैन किया अटैच पीएम मोदी ने की ट्विटर के सीईओ से मुलाकात, ट्विटर की तारीफ में बोले ये... अफरीदी ने इमरान को दी सलाह, कश्‍मीर को छोड़ पहले अपने 4 राज्‍य संभालें मिताली ने टी-20 में बनाया रिकॉर्ड, रोहित-विराट को भी पीछे छोड़ा राहुल गांधी की मौजूदगी में टिकट बंटवारे को लेकर पायलट और डूडी में कहासुनी लेक कोमो में सात जन्‍मों के बंधन में बंधे रणवीर-दीपिका, करण जौहर ने दी बधाई आज से दिल्‍ली में शुरू होगा ट्रेड फेयर, 18 से मिलेगी आम लोगों को एंट्री पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां बहू और उसके परिजनों की प्रताड़ना से तंग आ ससुर खुद को गोली मार की आत्‍महत्‍या छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अभी से हो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम - संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत

संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अभी से हो सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम - संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत

Post By : Dastak Admin on 24-Aug-2018 20:55:21

nirvachan meeting


आगामी चुनाव के मद्देनजर बैठक में दिये गये निर्देश 
राजगढ़ | भोपाल संभाग आयुक्त श्री कवीन्द्र कियावत ने गत दिवस कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित आगामी चुनाव से संबंधित बैठक में कहा है कि संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अभी से पुख्ता इंतजाम किये जाएं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। संवेदनशील मतदान केन्द्रों को पुलिस एवं राजस्व अधिकारी अभी से चिन्हित करें। आगामी चुनाव संपन्न कराने के लिए कलेक्टर निर्वाचन कार्य के हर बिन्दु को बारीकी से देंखे, नियमों से प्रतिदिन अपडेट रहे। 
   इस मौके पर डीआईजी पुलिस श्री के.बी. षर्मा, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा, पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ऋषव गुप्ता, अपर कलेक्टर श्रीमती भव्या मित्तल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री नवल सिंह सिसोदिया, परिवहन अधिकारी सहित अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 
   उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदाता सूची के कार्य में गति लाएं सभी सुपरवाईजरों एवं बी.एल.ओ. इस और विशेष ध्यान दें कि मतदाता सूची में महिलाओं का नाम अवश्य जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि जेंडर रेश्यों को बढ़ावा दें। बी.एल.ओ. के पास बीएलओ रजिस्टर, ड्राफ्ट सूची और पूरक सूची उपलब्ध होनी चाहिए यह वे सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इलेक्षन कमीशन द्वारा आदर्ष संकलन दिया है उसी आधार पर मतदाता सूची का कार्य करें। उन्होंने 31 अगस्त के पहले सभी सुपरवाईजरों से प्रमाणीकरण कराने सभी अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि बी.एल.ओ. घर-घर जाकर मतदाता सूची का कार्य कर रहे हैं कि नहीं इसकी जांच करें।
    उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करें तथा किसी भी प्रकार की कमी को समय से पूर्व दूरूस्त किया जाए। सभी विधानसभा क्षेत्रों में वीवीपेट मशीनों तथा मतदान के लिये ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक करने का कार्य निरंतर किया जाए। वीवीपेट मशीनों का प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव के दौरान दिव्यांगजनों के लिये मतदान केन्द्र तक लाने लेे जाने की व्यवस्था की जाए। दिव्यांगजनों के लिये ट्राईसिकल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए के निर्देश भी समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को दिए। 
     बैठक में संभागायुक्त श्री कियावत और डीआईजी पुलिस श्री शर्मा ने कहा कि जिला बदर और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत अपराधिक तत्वों के खिलाफ लगातार कार्यवाही सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि अपराध घटित होने से पूर्व उसे रोकने के लिए सीआरपीसी की धाराओं के तहत की जाने वाली प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें, लोगों को समझाईश भी दें।

Tags: nirvachan meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

राजगढ़

विविध