खास खबरें यूडीए की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस, युवक ने काट ली हाथ की नस आधार है पूरी तरह सुरक्षित, इससे मिली आम नागरिक को पहचान : सुप्रीम कोर्ट यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' बैडमिंटन स्‍टार साइन नेहवाल की बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्‍यप के साथ बनी जोड़ी, जल्‍द होने वाली है शादी पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' श्रीदेवी की मौत के बाद इस तरह पिता और बहनों के करीब आये अर्जुन कपूर निफ्टी 11100 के पार, सेंसेक्स 200 अंक मजबूत संबल योजना में 2 करोड़ से अधिक श्रमिक लाभान्वित : राज्यमंत्री श्री पाटीदार टॉपर छात्रा से पहले भी कई लड़कियों को अपना शिकार बना चुके थे रेवाड़ी काण्‍ड के दरिंदे आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

बचपन में सीखी आदतें जीवन भर काम आती हैं - कलेक्टर

बचपन में सीखी आदतें जीवन भर काम आती हैं - कलेक्टर

Post By : Dastak Admin on 31-Aug-2018 21:29:22

mil banche mp


उच्च शिक्षा एवं अनुशासन ही बच्चों को आगे बढाता है - कलेक्टर, मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम में कलेक्टर पहुंचे, शासकीय प्राथमिक विद्यालय कुण्डीबे बच्चों से किया संवाद 
राजगढ़ | मिल बांचे मध्यप्रदेश‘‘ कार्यक्रम अंतर्गत कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा आज शासकीय प्राथमिक विद्यालय कुण्डीबे पहुंचे जहां उन्होंने उपस्थित नन्हैं-मुन्हें बच्चों से सीधा संवाद किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने बच्चों द्वारा तैयार की गई चित्रकारी, पेटिंग्स, क्रॉफ्ट को देखा। उन्होंने बच्चों के साथ संवाद कार्यक्रम में अनेक सवाल पूछे तथा उन्होंने उनके जवाब दिये। कलेक्टर द्वारा बच्चों से पूछनें पर कि बच्चों बताओ आप लोग बड़े होकर क्या बनाना चाहते हो पर बच्चों ने कहा कि मैं टीचर, डॉक्टर, पुलिस वाले बनना चाहते हैं। वहीं कलेक्टर द्वारा किये गये संवाद में बच्चों द्वारा कहानी, पाठ तथा कविता सुनाई गई जिसका उन्होंने हिन्दी में अनुवाद कर समझाया। 
    उन्होंने उपस्थित सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य तथा संस्कार ग्रहण करने की शिक्षा दी और कहा कि आस-पास स्वच्छता रखने से किटाणु पास नही आते, हम बीमार नही पडते और हम स्वस्थ रहते है। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई रखना हमारा कर्त्तव्य भी है। और हमारा अनुशासन भी है जिसका हमें पालन भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बचपन में सीखी अच्छी आदतें हमें जीवन भर याद रहती है। जिससे हमारा मानसिक तथा शारिरिक विकास होता है, जो उच्च शिक्षा के साथ-साथ हमें आगे जीवन में भी काम आती है। हमें जीवन में आगे बढ़ने के लिए पढने के साथ-साथ ईमानदारी भी सीखनी चाहिए। उन्होंने नन्हें बच्चों से संवाद के दौरान कु. रक्षा, मास्टर दुर्गेश, विनोद से पूछा कि हमारी राजधानी, प्रधानमंत्री जी का नाम क्या है ? इस पर सभी बच्चों द्वारा उन्हें सही जवाब बताया गया।
   उन्होंने इस दौरान बच्चों तथा शिक्षकों द्वारा बनाई गई रंगोली भी देखी। उन्होंने विद्यालय के लिये प्रेरणादायक पुस्तकें भेंट कर बच्चों को प्रोत्साहित किया। संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि शाला में विद्युत की व्यवस्था तत्काल की जाएगी। उन्होंने पेयजल की व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय की भी व्यवस्था देखी। संवाद के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का प्रसारण सीहोर जिले के लाड़कुई ग्राम से रेडियों पर उपस्थित सभी बच्चों एवं बड़ो को सुनाया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री शर्मा सभी बच्चों के साथ सहभोज में भी सम्मलित हुए। उन्होंने सबके साथ बैठकर भोजन भी किया। 
   इस अवसर पर ग्राम पंचायत के सरपंच श्री तंवरसिंह, सर्वशिक्षा अभियान के डीपीसी श्री के.के. नागर, समन्वयक श्री संजीव सक्सेना, प्राथमिक विद्यालय की हेडमास्टर श्रीमती राधा आर्य, माध्यमिक विद्यालय की हेडमास्टर श्रीमती सुनीता पिपलोटिया सहित ग्रामीणजन उपस्थित रहे।
कलेक्टर ने शाला परिसर में किया पौधरोपण
   कलेक्ट श्री शर्मा ने प्राथमिक शाला परिसर कुण्डीबे में विद्यालय के बच्चों के साथ पौधारोपण भी किया।

 

Tags: mil banche mp

Post your comment
Name
Email
Comment
 

राजगढ़

विविध