खास खबरें कलेक्टर ने 5 व्यक्तियों को जिला बदर किया पत्नी को शॉपिंग के लिए बताया एटीएम का पिन, क्या आप बता सकते हैं वो 4 नंबर प्‍ले स्‍टोर पर गेम की जगह लोगों ने डाउनलोड कर लिया वायरस INDvsAUS पहला टी20: ये 12 खिलाड़ी बने टीम का हिस्‍सा, BCCI ने घोषित किया नाम सुषमा स्‍वराज के चुनाव नहीं लड़ने की बात पर बोले चिदंबरम 'बीजेपी की हालत देख छोड़ रही मैदान' प्रियंका ने दोस्‍तों को भेजी शादी की मिठाई, सामने आया वेडिंग कॉर्ड मार्क जुकरबर्ग नहीं देंगे फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा मंच से बोली हेमा मालिनी 'ये बसंती की इज्‍जत का सवाल है' ओडिशा : भैंस बचाने में पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, 12 की हुई मौत हरि-हर मिलन: श्रीहरी को राजपाठ सौंपकर महादेव करते हैं तपस्या के लिए प्रस्थान

शिक्षक आने वाली पीढी के भविष्य निर्माता - राज्यमंत्री श्री मीणा, शिक्षकगण सम्मानित हुए

शिक्षक आने वाली पीढी के भविष्य निर्माता - राज्यमंत्री श्री मीणा, शिक्षकगण सम्मानित हुए

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:06:36

teachers day


विदिशा | शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान समारोह कार्यक्रम ग्राम सतपाडा सराय और ग्राम पाली में आयोजित किया गया था उक्त दोनो कार्यक्रमों में उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा ने शिक्षकों को सम्मान शाल श्रीफल भेंटकर किया। 
    उद्यानिकी राज्यमंत्री श्री मीणा ने कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम सतपाडा सराय में शैक्षणिक गतिविधियों की पिछले दस सालो में एक भी शिकायत प्राप्त नही हुई है यहां बच्चों के अध्यापन कार्य का आंकलन उनसे चर्चा कर पता लगाया जा सकता है। 
    मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने में शिक्षकों का अहम योगदान है। आने वाली पीढ़ी शिक्षा के क्षेत्र में अपने आप को पिछडा ना समझें। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा शिक्षा को बढावा देने के लिए अनेक कार्यक्रम, योजनाओ का संचालन किया जा रहा है। हम सबकी नैतिक जबावदेंही है कि शासकीय कार्यक्रमों और योजनाओ का लाभ संबंधितों तक पहुचाकर उन्हें लाभांवित करें। 
    उन्होंने बच्चों को शिक्षावान बनाकर बेहतर नागरिक बनने की प्रेरणा देने की बात करते हुए कहा कि शिक्षारूपी दान से बच्चों का भविष्य बनता है। शिक्षकों के अनुभवों का लाभ सभी को मिले इसके लिए जिले में नवाचार किया जाएगा। 
    आधुनिक परिवेश में शासकीय स्कूलों के शिक्षकों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रायवेट शैक्षणिक संस्थाओं के स्तर को पीछे करने के लिए शासकीय स्कूलों के शिक्षकों को और अधिक मेहनत करनी होगी। 
    राज्यमंत्री श्री मीणा एवं अन्य अतिथियों ने सतपाडा सराय के हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों का सम्मान किया वही ग्राम पाली में आयोजित कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के हितग्राहियों को कार्डो का वितरण किया तथा शासकीय महाविद्यालय शमशाबाद के प्रोफेसरों का भी राज्यमंत्री द्वारा सम्मान किया गया है। 
    राज्यमंत्री श्री मीणा ने ग्राम पाली में 14 लाख की लागत से नवनिर्मित पंचायत भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया और कक्षो का जायजा लिया। कार्यक्रम स्थलों पर जनप्रतिनिधियों के अलावा गणमान्य नागरिक और हितग्राही मौजूद थे। 

 

Tags: teachers day

Post your comment
Name
Email
Comment
 

विदिशा

विविध