खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

प्रारंभिक शिक्षा की मॉनीटरिंग शाला दर्पण एप के माध्यम से

प्रारंभिक शिक्षा की मॉनीटरिंग शाला दर्पण एप के माध्यम से

Post By : Dastak Admin on 22-Aug-2018 18:03:11

darpan app

 

बैतूल | प्रदेश में सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत शाला स्तर पर संचालित गतिविधियों की मॉनीटरिंग स्कूल शिक्षा विभाग के एजुकेशन पोर्टल शाला दर्पण के माध्यम से की जा रही है। शाला दर्पण मोबाइल एप है।
    राज्य के दूरस्थ अंचलों में कार्यरत शालाओं में निरीक्षणकर्ता अधिकारी की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिये संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र ने जिला परियोजना समन्वयकों को निर्देश जारी किये हैं। निर्देश में कहा गया है कि नवीन पद-स्थापना होने पर वह जानकारी एचआरएमआईएस मॉडल पर आवश्यक रूप से दर्ज करवाई जाये। इसके साथ ही, शाला दर्पण मॉड्यूल पर एक्टिंग डेजिस्नेशन की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। इसमें कौन-सा अधिकारी किस पद पर कब से पदस्थ है, उसकी जानकारी भी दर्ज करवाई जाये।

Tags: darpan app

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बेतुल

विविध