खास खबरें प्रधानमंत्री आवास योजना ने गरीब परिवारों को बनाया पक्के घरों का मालिक इस क्षेत्र में मिलेंगी सबसे ज्यादा नौकरियां, प्रोफेशनल्स की बढ़ रही डिमांड अमेरिकी ने लगाए चीन पर प्रतिबंध, बौखलाहट में उठाया यह कदम 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

प्रधानमंत्री आवास योजना में म.प्र. पूरे देश में प्रथम स्थान पर - मुख्यमंत्री श्री चौहान

प्रधानमंत्री आवास योजना में म.प्र. पूरे देश में प्रथम स्थान पर - मुख्यमंत्री श्री चौहान

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:22:21

pm awas yojna, samadhan online

 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 13वीं बार सीएम हेल्पलाईन में टॉप 5 में आने पर होशंगाबाद की प्रशंसा की 
होशंगाबाद | प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गत दिवस समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त संभागायुक्त, आईजी, कलेक्टर्स तथा पुलिस अधीक्षकों से रूबरू हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कलेक्टर्स एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में म.प्र. पूरे देश में प्रथम स्थान पर है। जुलाई एवं अगस्त माह में 2 लाख प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण प्रदेश में पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी इसी तरह मेहनत करते हुए योजना में प्रदेश को अव्वल बनाए रखें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीएम हेल्पलाईन में जिलों के प्रदर्शन की समीक्षा की। उन्होने समूह ब में 13वीं बार टॉप 5 में स्थान बनाने के लिए होशंगाबाद जिले की प्रशंसा की। इसके अलावा जिला पंचायतों की ग्रेडिंग में समूह-ब में चौथा स्थान प्राप्त करने पर जिला पंचायत होशंगाबाद को बधाई दी। समाधान ऑनलाईन में चयनित विषय 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री द्वारा होशंगाबाद जिले को बधाई दी गई। लोक सेवा केन्द्र सिवनीमालवा अधिकतम प्राप्त आवेदन अनुसार प्रदेश के उच्च 5 लोकसेवा केन्द्रों में स्थान बनाने में सफल रहा जिसके लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बधाई दी गई। 
   मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कलेक्टर्स को निर्देशित किया कि वे स्वरोजगार योजनाओं की नियमित समीक्षा करें। ऋण स्वीकृति के पश्चात उसके वितरण तथा आवेदक को सब्सिडी आदि की राशि प्राप्त होने की मॉनीटरिंग करें। यह सुनिश्चित करें कि आवेदक को ऋण स्वीकृति के पश्चात वितरण में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन जिलों मे किसी कारणवश किसी भी आवेदक को सूखा राहत राशि का वितरण नहीं हो पाया है उसे शीघ्र करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर स्वयं इसकी मॉनीटरिंग करें। किसी भी प्रकार का भुगतान पेंडिंग ना रखें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना की समीक्षा करते हुए इस योजना के अंतर्गत विभिन्न जिलो में हितलाभ वितरण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संबल योजना में पंजीकृत श्रमिकों को उनकी पात्रतानुसार सभी योजनाओं के लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। 
   समाधान ऑनलाईन वीडियो कॉन्फ्रेंस में कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष से नर्मदापुरम् संभाग कमिश्नर श्री उमाकांत उमराव, आईजी श्री केसी जैन, कलेक्टर प्रियंका दास, एसपी श्री अरविंद सक्सेना, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

 

Tags: pm awas yojna, samadhan online

Post your comment
Name
Email
Comment
 

होशंगाबाद

विविध