खास खबरें आज होंगे बाबा बाल हनुमान के पालकी दर्शन, निकलेगा झांकियों का कारवां LOC पर आज से नहीं होगा कारोबार, सरकार का अहम फैसला किम जोंग करेंगे रूस के राष्‍ट्रपति पुतिन से मुलाकात, इस महीने करेंगे रूस की यात्रा रोहित ने बनाया खास रिकॉर्ड, हुए विराट-रैना के ग्रुप में शामिल मैनपुरी में महाबंधन की महारैली, माया-मुलायम 24 साल बाद मंच करेंगे साझा सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने दी अपनी आने वाली फिल्‍म 'जबरिया जोड़ी' के बारे में ये खास जानकारी सुस्त होती अर्थव्यवस्था को देख RBI ने घटाई दरें, समीक्षा बैठक में बात कही गई पाँचवें चरण के लिये 142 अभ्यर्थियों के 198 नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त युवक से गलती से दबा कमल का बटन तो काट दी अपनी ही उंगली आज के दिन करें ये उपाय, बरसेगी हनुमान जी की कृपा

प्रधानमंत्री आवास योजना में म.प्र. पूरे देश में प्रथम स्थान पर - मुख्यमंत्री श्री चौहान

प्रधानमंत्री आवास योजना में म.प्र. पूरे देश में प्रथम स्थान पर - मुख्यमंत्री श्री चौहान

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:22:21

pm awas yojna, samadhan online

 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 13वीं बार सीएम हेल्पलाईन में टॉप 5 में आने पर होशंगाबाद की प्रशंसा की 
होशंगाबाद | प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गत दिवस समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त संभागायुक्त, आईजी, कलेक्टर्स तथा पुलिस अधीक्षकों से रूबरू हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कलेक्टर्स एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में म.प्र. पूरे देश में प्रथम स्थान पर है। जुलाई एवं अगस्त माह में 2 लाख प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण प्रदेश में पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी इसी तरह मेहनत करते हुए योजना में प्रदेश को अव्वल बनाए रखें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीएम हेल्पलाईन में जिलों के प्रदर्शन की समीक्षा की। उन्होने समूह ब में 13वीं बार टॉप 5 में स्थान बनाने के लिए होशंगाबाद जिले की प्रशंसा की। इसके अलावा जिला पंचायतों की ग्रेडिंग में समूह-ब में चौथा स्थान प्राप्त करने पर जिला पंचायत होशंगाबाद को बधाई दी। समाधान ऑनलाईन में चयनित विषय 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण में प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री द्वारा होशंगाबाद जिले को बधाई दी गई। लोक सेवा केन्द्र सिवनीमालवा अधिकतम प्राप्त आवेदन अनुसार प्रदेश के उच्च 5 लोकसेवा केन्द्रों में स्थान बनाने में सफल रहा जिसके लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बधाई दी गई। 
   मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कलेक्टर्स को निर्देशित किया कि वे स्वरोजगार योजनाओं की नियमित समीक्षा करें। ऋण स्वीकृति के पश्चात उसके वितरण तथा आवेदक को सब्सिडी आदि की राशि प्राप्त होने की मॉनीटरिंग करें। यह सुनिश्चित करें कि आवेदक को ऋण स्वीकृति के पश्चात वितरण में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन जिलों मे किसी कारणवश किसी भी आवेदक को सूखा राहत राशि का वितरण नहीं हो पाया है उसे शीघ्र करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर स्वयं इसकी मॉनीटरिंग करें। किसी भी प्रकार का भुगतान पेंडिंग ना रखें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना की समीक्षा करते हुए इस योजना के अंतर्गत विभिन्न जिलो में हितलाभ वितरण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संबल योजना में पंजीकृत श्रमिकों को उनकी पात्रतानुसार सभी योजनाओं के लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। 
   समाधान ऑनलाईन वीडियो कॉन्फ्रेंस में कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष से नर्मदापुरम् संभाग कमिश्नर श्री उमाकांत उमराव, आईजी श्री केसी जैन, कलेक्टर प्रियंका दास, एसपी श्री अरविंद सक्सेना, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

 

Tags: pm awas yojna, samadhan online

Post your comment
Name
Email
Comment
 

होशंगाबाद

विविध