खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन से संबंधित कार्य समयसीमा में पूर्ण करे - कलेक्टर

सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन से संबंधित कार्य समयसीमा में पूर्ण करे - कलेक्टर

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:00:31

nirvachan meeting


कलेक्टर ने ली निर्वाचन नोडल अधिकारियों की बैठक 
होशंगाबाद |  नवीन कलेक्ट्रेट भवन सभागार में गत दिवस निर्वाचन नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर प्रियंका दास ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे उन्हें सौंपे गये कार्यो को समयसीमा में पूर्ण कर नियमित रूप से इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने नोडल अधिकारी ईवीएम प्रबंधन को निर्देशित किया कि वे विधानसभावार स्ट्रांग रूम का चिन्हांकन पीडब्लूडी के अधिकारी एवं रिटर्निंग आफीसर के साथ मिलकर कर लें। उन्होंने नोडल अधिकारी प्रशिक्षण को निर्देशित किया कि वे प्रशिक्षण के लिए आने वाले मतदान कर्मियों की उपस्थिति लेते समय उनका एपिक कार्ड नंबर भी दर्ज कराएं ताकि इनके लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की जा सके। उन्होंने  मास्टर ट्रेनर्स को निर्देशित किया कि वे मतदान कर्मियों को मतदान दिवस के दिन ईव्हीएम एवं वीवीपैट प्रबंधन के बारे में विस्तार से हैंड्स ऑन प्रशिक्षण प्रदान करें। उन्होंने सामग्री प्रबंधन नोडल अधिकारी से कहा कि वे शासकीय मुद्रणालय से प्राप्त होने वाली संपूर्ण सामग्री की विधिवत जांच कर लें। कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आबकारी विभाग को निर्देशित किया कि वे जिले की सभी शराब दुकानो की बिक्री की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने स्वीप नोडल अधिकारी को निर्देशित किया कि वे मतदान के संबंध में लोगो को जागरूक करने के लिए सभी सार्वजनिक स्थानो पर पोस्टर, बैनर इत्यादि लगवाएं। लोगो में जागरूकता के लिए रैली आदि का आयोजन भी करे। साथ ही सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बूथ अवेयरनेस ग्रुप्स की सूची उपलब्ध कराएं ताकि वे क्लस्टर लेवल पर बैठक लेकर उन्हें मतदान जागरूकता के संबंध में निर्देशित करे। उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स को निर्देशित किया कि वे इलेक्शन कम्पेंडियम मे से सभी नोडल अधिकारियों को उनके कार्य से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराएं। उन्होंने नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट को निर्देशित किया कि वे मतदान कर्मियों की सूची विधानसभा वार अलग कर लें ताकि उनके लिए पोस्टल बैलेट  की व्यवस्था की जा सके। 
    बैठक में अपर कलेक्टर श्री केडी त्रिपाठी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य रिछारिया तथा अन्य नोडल अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Tags: nirvachan meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

होशंगाबाद

विविध