खास खबरें गया कोठा तीर्थ के विकास के लिए भूमिपूजन किया रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन से संबंधित कार्य समयसीमा में पूर्ण करे - कलेक्टर

सभी नोडल अधिकारी निर्वाचन से संबंधित कार्य समयसीमा में पूर्ण करे - कलेक्टर

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:00:31

nirvachan meeting


कलेक्टर ने ली निर्वाचन नोडल अधिकारियों की बैठक 
होशंगाबाद |  नवीन कलेक्ट्रेट भवन सभागार में गत दिवस निर्वाचन नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर प्रियंका दास ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे उन्हें सौंपे गये कार्यो को समयसीमा में पूर्ण कर नियमित रूप से इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने नोडल अधिकारी ईवीएम प्रबंधन को निर्देशित किया कि वे विधानसभावार स्ट्रांग रूम का चिन्हांकन पीडब्लूडी के अधिकारी एवं रिटर्निंग आफीसर के साथ मिलकर कर लें। उन्होंने नोडल अधिकारी प्रशिक्षण को निर्देशित किया कि वे प्रशिक्षण के लिए आने वाले मतदान कर्मियों की उपस्थिति लेते समय उनका एपिक कार्ड नंबर भी दर्ज कराएं ताकि इनके लिए पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की जा सके। उन्होंने  मास्टर ट्रेनर्स को निर्देशित किया कि वे मतदान कर्मियों को मतदान दिवस के दिन ईव्हीएम एवं वीवीपैट प्रबंधन के बारे में विस्तार से हैंड्स ऑन प्रशिक्षण प्रदान करें। उन्होंने सामग्री प्रबंधन नोडल अधिकारी से कहा कि वे शासकीय मुद्रणालय से प्राप्त होने वाली संपूर्ण सामग्री की विधिवत जांच कर लें। कलेक्टर ने सहायक आयुक्त आबकारी विभाग को निर्देशित किया कि वे जिले की सभी शराब दुकानो की बिक्री की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने स्वीप नोडल अधिकारी को निर्देशित किया कि वे मतदान के संबंध में लोगो को जागरूक करने के लिए सभी सार्वजनिक स्थानो पर पोस्टर, बैनर इत्यादि लगवाएं। लोगो में जागरूकता के लिए रैली आदि का आयोजन भी करे। साथ ही सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बूथ अवेयरनेस ग्रुप्स की सूची उपलब्ध कराएं ताकि वे क्लस्टर लेवल पर बैठक लेकर उन्हें मतदान जागरूकता के संबंध में निर्देशित करे। उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स को निर्देशित किया कि वे इलेक्शन कम्पेंडियम मे से सभी नोडल अधिकारियों को उनके कार्य से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराएं। उन्होंने नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट को निर्देशित किया कि वे मतदान कर्मियों की सूची विधानसभा वार अलग कर लें ताकि उनके लिए पोस्टल बैलेट  की व्यवस्था की जा सके। 
    बैठक में अपर कलेक्टर श्री केडी त्रिपाठी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य रिछारिया तथा अन्य नोडल अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Tags: nirvachan meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

होशंगाबाद

विविध