खास खबरें बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से 24-25 को बारिश के आसार जेट की फ्लाइट में कैबिन प्रेशर कम हुआ, यात्रियों के नाक-कान में आने लगा खून खाने से डर रहे है लोग, फलों में निकली रही है सुईयॉं एशिया कप : भारत ने पाकिस्‍तान को मात, 8 विकेट से रौंदा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ में आएंगे पीएम मोदी बेटी पूजा-आलिया के साथ महेश भट्ट फिर से बनाएंगे फिल्‍म 'सड़क' अब नौकरी जाने पर सरकार देगी पैसा, सीधे आऐगा आपके बैंक खाते में धान के समर्थन मूल्य पर इस वर्ष भी दिया जायेगा बोनस : मुख्यमंत्री श्री चौहान यूपी में दिमागी बुखार ने ली अब 71 जानें क्‍यों मनाया जाता है मोहर्रम, रमजान के बाद दूसरा सबसे पाक महीना

हर्षिता और आध्या ने होशंगाबाद को पूरे देश में गौरवान्वित किया है - विधानसभा अध्यक्ष

हर्षिता और आध्या ने होशंगाबाद को पूरे देश में गौरवान्वित किया है - विधानसभा अध्यक्ष

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:30:55

harshita and adhya win medal in asian games


हर्षिता और आध्या होशंगाबाद में बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की ब्रॉन्ड एम्बेसेडर होंगी - कलेक्टर 
होशंगाबाद |   एशियन गेम्स 2018 में लेजर सेलिंग प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली होशंगाबाद की बेटी हर्षिता तोमर एवं सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली बेटी आध्या तिवारी का सम्मान समारोह आज जिला प्रशासन द्वारा सेठानी घाट स्थित तिलक भवन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर म.प्र. विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने हर्षिता एवं आध्या के साथ उनके परिवार वालों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दोनों बेटियों ने होशंगाबाद को पूरे देश में गौरवान्वित किया है। इन दोनों का एशियन गेम्स में चयन होते ही होशंगाबाद का नाम स्वर्णाक्षरों में लिख गया है। उन्होंने कहा कि हमारे शहर की बेटी इंडिया का ब्लेजर पहनकर देश का प्रतिनिधित्व कर रही है यह देखकर अत्यधिक गौरव महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर्षिता के कोच ने 2 साल पहले कहा था कि हर्षिता एशियाड में जाएगी और यह बात सही साबित हुई है। अब हर्षिता के कोच कहते हैं कि वह ओलंपिक गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। यह बात भी अवश्य सही साबित होगी। श्री शर्मा ने कहा कि हर्षिता ने लडकों को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता है, यह दिखाता है कि लडकियाँ लडकों से आगे बढ रही है। उन्होंने अपनी जनसंपर्क निधि से हर्षिता और आध्या को 25-25 हजार रूपए की राशि देने की घोषणा की। 
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि हर्षिता एवं आध्या जिले के 2 रत्न हैं। इस अवसर पर हमें इनके साथ-साथ इनके माता-पिता को भी बधाई देनी चाहिए। हमे इनके माता-पिता की दाद देनी पडेगी कि उन्होंने अपनी बेटियों के हुनर को पहचाना एवं उन्हें अपने सपने पूरे करने का मौका दिया। कलेक्टर ने कहा कि हर्षिता और आध्या जिले के लोगों के लिए रोल मॉडल है। इनसे बाकी माता-पिताओं को प्रेरणा मिलेगी कि यदि बेटियों को मौका दिया जाए तो वे इसी तरह दुनिया में नाम रोशन करती हैं। उन्होंने हर्षिता और आध्या को जिले में चलाए जा रहे बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान का ब्रॉन्ड एम्बेसेडर बनाने की घोषणा की। पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद सक्सेना ने हर्षिता एवं आध्या को बधाई देते हुए कहा कि वे इसी तरह अपनी सफलता बरकरार रखते हुए ओलंपिक गेम्स में भी मेडल हासिल करेंगी। इस अवसर पर हर्षिता ने होशंगाबाद के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि एशियन गेम्स में भाग लेकर उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने बताया कि उनकी प्रतियोगिता में प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर लडके रहे थे तथा वे तृतीय स्थान पर रही। आध्या ने बताया कि कडी मेहनत के बाद वे एशियन गेम्स तक पहुंची। वे प्रयास करेंगी कि अगली बार देश के लिए मेडल अवश्य जीत कर लाएं। इस अवसर पर म.प्र. तैराकी संघ के अध्यक्ष श्री पियूष शर्मा ने कहा कि म.प्र. सरकार द्वारा स्पोर्टस के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है जिसके कारण प्रदेश के 24 खिलाडी इस बार एशियन गेम्स तक पहुंचने में सफल रहे। 
    कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा हर्षिता एवं आध्या को गौरव पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती संगीता सोलंकी, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री संजय त्रिपाठी, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री सतीश भार्गव, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। 

Tags: harshita and adhya win medal in asian games

Post your comment
Name
Email
Comment
 

होशंगाबाद

विविध