खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त बैठक संपन्न "विधानसभा निर्वाचन 2018"

पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त बैठक संपन्न "विधानसभा निर्वाचन 2018"

Post By : Dastak Admin on 25-Aug-2018 20:51:23

police and rajasv vibhag combine meeting

पुलिस व राजस्व अधिकारियों को क्षेत्र का संयुक्त भ्रमण करने के निर्देश 

हरदा |  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस विश्वनाथन की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह की उपस्थिति में शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में पुलिस एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त बैठक संपन्न्‍हुई। बैठक में विधानसभा निर्वाचन 2018 को दृष्टिगत रखते हुए अब तक की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियों की समीक्षा की गई। बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे आपस में समन्वय बनाकर प्रभावी रूप से प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियां सुनिश्चित करें। पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप से क्षेत्र का भ्रमण करे और क्षेत्र में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एतिहातन जरूरी कार्यवाहियां सुनिश्चित करें। 
    बैठक में निर्देश दिए गए कि आगामी विधानसभा निर्वाचन 2018 शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो सके। इसके लिए अभी से तैयारियां सुनिश्चित करें। असामाजिक तत्वों के विरूद्ध प्रभावी प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियां की जाए। बैठक में जिलाबदर, एनएसए तथा धारा-110 के तहत की कार्यवाहियों की भी समीक्षा की गई। 
    बैठक में क्रिटकल मतदान केंद्रों तथा वलनरेवल एरिया के संबंध में भी चर्चा की गई व आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वलनरेवल एरिया के संबंध में चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का भलीभांति अध्ययन कर ले और चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार वलनरेवल एरिया को चिंहांकित किया जाए। 
   बैठक में शेडो एरिया के चिंहांकन हेतु भी क्षेत्र में जाकर देखने तथा कम्युनिकेशन प्लान के संबंध में दिशा ‍निर्देश दिए गए। मतदान केंद्रों का भी भ्रमण करने, भवनों की स्थिति, पहुंच मार्ग के साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से बाउंड्रीवाल व फेसिंग आदि को देखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कही स्थिति ठीक न हो तो विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करा लिया जाए। 
   बैठक में एडीएम श्री बीएल कोचले, एएसपी श्रीमती हेमलता कुरील के साथ ही सभी एसडीएम, एसडीओपी तथा तहसीलदारगण मौजूद थे।

Tags: police and rajasv vibhag combine meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

हरदा

विविध