खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

केन्द्रीय जेल सागर में साप्ताहिक योग एवं विधिक शिविर का किया गया शुभारंभ

केन्द्रीय जेल सागर में साप्ताहिक योग एवं विधिक शिविर का किया गया शुभारंभ

Post By : Dastak Admin on 25-Aug-2018 20:23:12

vidhik saksharta shivir


 
सागर | जेल में निरूद्ध बंदियों को मानसिक एवं शारीरिक रूप से स्वस्थ्य करने एवं कानूनी रूप से सबल बनाने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर के द्वारा ’’आर्ट ऑफ लिविंग’’ संस्था के समन्वय से केन्द्रीय जेल, सागर में साप्ताहिक योग एवं विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ 25 अगस्त को जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री एस. के. शर्मा के द्वारा केन्द्रीय जेल, सागर में किया गया। 
    इस अवसर पर जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष श्री एस. के. शर्मा द्वारा उपस्थित बंदियों को संबोधित करते हुए बताया कि योग के माध्यम से जहॉं शारीरिक विकार तो दूर तो होतें ही हैं वहीं मानसिक चेतना भी जागृत होती है और इससे मनुष्य में नकारात्मकता दूर होकर सकारात्मक विचार आते हैं। इस प्रकार जिला न्यायाधीश द्वारा बंदियों को इस योग शिविर का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया गया। सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री एम.के. जैन द्वारा उपस्थित बंदियों को नि:शुल्क विधिक सहायता के बारे में जानकारी दी गई और उन दोशसिद्ध बंदियों की भी जानकारी प्राप्त की गई जो मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय, जबलपुर में अपील करना चाहते हैं। इस दौरान अपर जिला न्यायाधीश, श्री मोहित कुमार द्वारा उपस्थित बंदियों को जीवन में आध्यात्म के महत्व के बारे में बताया गया। योग प्रशिक्षक श्री कपिल मलैया एवं श्री सचिन ज्योतिषी के द्वारा उपस्थित बंदियों को योग के महत्व के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। और कहा कि उनके द्वारा आगामी सात दिवसों में प्रत्येक दिन प्रात: 07:00 से 09:00 बजे तक बंदियों को योग विद्या के बारे में बताया जाएगा। 
    इस अवसर पर श्री पंकज कुमार, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, श्री अमित सिंह सिसोदिया, न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, श्री अनुज कुमार चन्सौरिया, जिला विधिक सहायता अधिकारी, जेल अधीक्षक श्री मदन कमलेश सहित केन्द्रीय जेल के अन्य अधिकारीगण एवं पैरालीगल वालेंटियर्स उपस्थित रहे।

 

Tags: vidhik saksharta shivir

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सागर

विविध