खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

सरकार हर वो काम करेगी जो गरीब के आंसू पोछने और उसकी तरक्की के लिए जरूरी होगा - वित्त मंत्री जयंत मलैया

सरकार हर वो काम करेगी जो गरीब के आंसू पोछने और उसकी तरक्की के लिए जरूरी होगा - वित्त मंत्री जयंत मलैया

Post By : Dastak Admin on 12-Aug-2018 17:33:48

bhumipujan

 
सिविल वार्ड 10 में 15 लाख से बनेगा सामुदायिक भवन, भूमिपूजन सम्पन्न 
दमोह |  वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा है कि भाजपा सरकार हर वो काम करेगी जो गरीब के आंसू पोछने और उसकी तरक्की के लिए जरूरी होगा। उन्होंने कहा है तरक्की के लिए खेतों में सिंचाई के साथ किसान की मेहनत और सरकार का साथ होने से तकदीर बदलने में देर नहीं लगती। वित्त मंत्री आज शाम सिविल वार्ड 10 में 15 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन उपरांत आयोजित गरिमामय समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा यह सामुदायिक भवन सभी के लिए शादी और अन्य सामाजिक-सांस्कृति कार्यक्रमों के लिए उपयोगी होगा।
      वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा बेटा-बेटियों को पढ़ायें तरक्की के लिए शिक्षा आवश्यक है। सरकार ने शिक्षा के सारे इंतजाम किये है। अब 70 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने पर मेडीकल, इंजीनियरिंग जैसी प्रतिष्ठित संस्थानों में चयन होने पर फीस सरकार भर रही है। उन्होंने कहा बेटियां हर काम में आगे आ रही है। श्री मलैया ने कहा बेटियां अब स्पेश में जा रही है। बेटियों को आगे बढ़ने सरकार अवसर प्रदान कर रही है। आप उन्हें खूब पढ़ायें। यह भी कहा कि सरकार सभी धर्मो और मजहब के बुर्जुग लोगों को बिना भेदभाव के तीर्थ के लिए भेज रही है।
      वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा संबल योजना गरीबों की जिंन्दगी बदलने का अभियान है। यह अभिनव योजना मुख्यमंत्री जी ने लागू की है। यह योजना गरीबों का ख्याल रखने बनाई गयी है। उन्होंने सभी पात्र लोगों से जिनका अभी पंजीयन नहीं हुआ, पंजीयन कराने का आग्रह किया। श्री मलैया ने कहा संबल योजना तहत सरकार ने बिजली के बिल माफ किये है।  उन्होंने कहा बिजली के प्रकरण कोर्ट में चल रहे है, सरकार ने निर्णय लिया है, उन्हें वापिस लिया जायेगा। साथ ही यह भी कहा संबल योजना तहत महिलाओं को डिलेवरी के पूर्व चार हजार और उसके बाद 12 हजार रूपये दिये जा रहे है। श्री मलैया ने कहा देश और दुनिया में ऐसी योजना नहीं है।
      श्री मलैया ने कहा साढ़े 14 साल में सड़कों का जाल बिछ गया है, पहले गांवों में सड़कों की सुविधा नहीं थी, अब गांव-गांव सड़क हो गयी है। दमोह में वायपास सड़क निर्माण रेल ओवर ब्रिाज का निर्माण कराया गया है। साथ ही दमोह में सुगम पेयजल व्यवस्था जुझार घाट परियोजना से सुनिश्चित कराई गयी है। प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की गई, इसके साथ ही मुख्यमंत्री कन्या दान योजना शुरू की गई। अब गरीब के लिए बेटी बोझ नहीं है।
      नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना तहत हर पात्र हितग्राही को आवास मिलेगा। आपको लोग इस संबंध में चिंता ना करें। उन्होंने कहा वित्तमंत्री का हमेशा कहना रहता है, वार्ड में अच्छी सफाई रहे, नाली साफ रहें, पार्क की व्यवस्था हो, इसके साथ ही सामुदायिक भवन के भूमिपूजन कर उन्होंने इस वार्ड की मांग को भी पूरा किया है। उन्होंने कहा असंगठित मजदूरों के पंजीयन अभी रह गये हैं, वे पंजीयन करायें, नगर पालिका में आकर फार्म भरवायें, पंजीयन होने पर बिजली के बिल माफ होंगे। इस अवसर पर क्षेत्र की प्रतिभाशाली छात्राओं में डाली बेन, रेश्मा अहिरवार का मंत्री जी द्वारा सम्मान किया गया और नगद राशि प्रदान की गई।
      इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष मालती असाटी, प्रीतम सिंह लोधी, जनपद अध्यक्ष डॉ. आलोक अहिरवार, प्रतिभा तिवारी, प्रमोद विश्वकर्मा, विक्की ठाकुर, राजा भईया, अशोक भारती, बी.डी. बावरा, नीलेश सिंघई, नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे, जित्तू ठाकुर, क्रांति देवी, वर्षा रेक्वार, रितु पाण्डे, छाया साहू, सहित अन्य जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में महिलाएं तथा नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन संतोष रोहित और आभार प्रदर्शन राजा भाईया ने किया।

Tags: bhumipujan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दमोह

विविध