खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज सीबीएसई ने दी बच्‍चों और अभिभावकों को 'मोमो चैलेंज' से दूर रहने की चेतावनी राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश एशिया कप : रोहित-धवन ने जमाया शतक, पाकिस्‍तान पर 9 विकेट से भारत की धमाकेदार जीत समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर समीर कुमार की कार में गोलियां से भून कर हत्‍या आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

पानी निकासी के लिये प्लानिंग कर ले-वित्तमंत्री जयंत मलैया

पानी निकासी के लिये प्लानिंग कर ले-वित्तमंत्री जयंत मलैया

Post By : Dastak Admin on 22-Aug-2018 17:49:21

finance minister jayant mallaiya


कचौरा में बुनियादी सुविधाओ का लिया जायजा 
दमोह | नया मकान बनाना आसान है, नई सड़क बनाना आसान है, परंतु सकरी जगह  है, यहाँ चौड़ी सड़क बनाना  बड़ी कठिनाई का काम है, इसमें समय लगेगा  परंतु  काम पूरी प्लानिंग के साथ होंगे। यह बात  आज प्रदेश के वित्त और वाणिज्य कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने नगर के सिविल वार्ड नंबर 3 का कचौरा शॉपिंग सेंटर में निवासरत झुग्गीवासियों से कही। वित्त मंत्री यहाँ की बुनियादी सुविधाओ का जायजा लेने यहाँ पहुचे थे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, डॉ. केदारनाथ शर्मा,सीएमओ कपिल खरे सहित वार्ड पार्षद मौजूद थे।
   उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे से कहा अभी बरसात का समय है प्लानिंग कर लें। जैसे ही बरसात समाप्त हो जाए काम कराना शुरू कर दे। उन्होंने कहा पानी की निकासी पहले जरूरी है।
   वित्त मंत्री श्री मलैया ने वार्ड वासियों से कहा आप लोग  अच्छी साफ सुथरी जगह जाना चाहे तो जगह उपलब्ध कराई जायेगी। 

   वित्त मंत्री श्री मलैया ने कहा अगर आपको यहां रहना है तो कुछ तो दिक्कतें हैं हम काम कराने तैयार हैं नगरपालिका पैसा खर्च करने तैयार है परंतु कुछ तकनीकी परेशानियां है।
   वित्त मंत्री ने पूछा यहां कितने मकान बने हैं लोगों ने बताया लगभग 17 मकान यहां बने हैं, उन्होंने पूछा सभी के पट्टे बन गए शौचालय हैं लोगों ने बताया अभी पट्टे नहीं बने हैं कुछ शौचालय हैं जिनका पानी यही भरा रहता है जिससे बड़ी परेशानी होती है वित्त मंत्री ने कहा नगर पालिका यहां नाली बनवाएगी और पट्टे भी बनवाये जाएंगे।
   उन्होंने सीएमओ श्री खरे से कहा यहाँ बरसात के बाद, सड़क, नाली और शौचालय बनवाये जिससे यहाँ के लोग शौच के लिए बाहर ना जाये।
कचौरा मै नव निर्मित दुकानों का किया निरीक्षण
   वित्त मंत्री श्री जयंत कुमार मलैया ने आज कचोरा में नवनिर्मित सब्जी मार्केट का निरीक्षण किया और कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश सी एम ओ कपिल खरे को दिए उन्होंने सब्जी व्यवसाइयों से भी चर्चा की और सब्जी विक्रेताओं से सुझाव लिए वित्त मंत्री श्री मलैया ने नगर पालिका को निर्देश दिए कि नाली की साफ सफाई कराई जाए।

Tags: finance minister jayant mallaiya

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दमोह

विविध