खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

दमोह में नीट कोचिंग की शुरूआत प्रशासन द्वारा की गई है, सराहनीय है- वित्त मंत्री जयंत मलैया

दमोह में नीट कोचिंग की शुरूआत प्रशासन द्वारा की गई है, सराहनीय है- वित्त मंत्री जयंत मलैया

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 14:58:55

neet coaching

दमोह में नीट कोचिंग की शुरूआत प्रशासन द्वारा की गई है, सराहनीय है- वित्त मंत्री जयंत मलैया 
शिक्षक दिवस की दी शुभकामनाएं, उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को पुस्तकों के सेट वितरित 
दमोह | वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने आज उत्कृष्ट विद्यालय में कहा जिला प्रशासन द्वारा दमोह में कोचिंग की शुरूआत की गई है, सराहनीय है, इसके लिए बधाई। उन्होंने कहा यहां जो भी सहयोग की आवश्यकता हो मुझे बतायें, पूरा सहयोग दिया जायेगा। श्री मलैया आज उत्कृष्ट विद्यालय में नीट की कोचिंग के छात्रों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव, कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार, आबकारी अधिकारी दीपक अवस्थी, प्राचार्य के.के. पाण्डे विशेष रूप से मौजूद थे।
   वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा जिला कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार स्वयं एक डॉक्टर है, उन्होंने यहां के प्रतिभाशाली छात्रों के लिए कोचिंग की शुरूआत की है और वे यहां पढ़ाने भी आयेंगे, प्रशासनिक जज्बा के साथ ऐसे कार्य करने के लिए उन्हें बधाई। श्री मलैया ने कहा मेडीकल में चयन के लिए पहले राज्य और केन्द्र दो स्तर पर अलग-अलग परीक्षाएं होती थीं, अब नीट के माध्यम से चयन हो रहा है। उन्होंने कहा दमोह के छात्रों का चयन मेडिकल, इंजीनिरिंग, प्रशासनिक सेवाओं में होता है, मुझे बड़ी खुशी होती है।
   श्री मलैया ने कहा मध्यप्रदेश सरकार ने गरीब प्रतिभावान छात्रों के 70 प्रतिशत या अधिक अंक लाने पर मेडिकल, इंजीनिरिंग, ज्यूडिशियल एकेडेमी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों पर होने पर फीस सरकार भर रही है। उन्होंने कहा सरकार सामाजिक सरोकार के काम भी कर रही है। हमने मुख्यमंत्री जी से गरीब प्रतिभावान छात्रों के ऐसे संस्थानों से वंचित रहने पर योजना बनाने का विचार किया और अब योजना का क्रियान्वयन हो रहा है।
शिक्षक दिवस की दी शुभकामनाएं

   श्री मलैया ने यहां पर शिक्षकों को शिक्षा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा मैं आवश्यक कार्य से बाहर होने की वजह से आप लोगों से नहीं मिल पाया। सभी को पुन: बहुत-बहुत शुभकामनाएं।
   इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. जे विजय कुमार ने प्रयास नि:शुल्क अनुशिक्षण द्वारा जिला प्रशासन दमोह की ओर से शुरू किये गये नीट की तैयारी के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा यहां शासकीय शिक्षक पढ़ायेंगे जो भी कठिनाईयां होंगी दूर की जायेंगी, यहां बाहर के छात्रों को रहने की सुविधा दी जायेगी। कलेक्टर ने कहा छात्रों हम जो कुछ कर रहे है वह बड़ी बात नहीं है, हम चाहते हैं आप मेहनत करें और जिले का नाम रोशन करें। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया, कार्यक्रम का संचालन बड़े ही आकर्षक तरीके से वरिष्ठ शिक्षक शरद मिश्रा द्वारा किया गया।

Tags: neet coaching

Post your comment
Name
Email
Comment
 

दमोह

विविध