खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

10 सितम्बर से राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट

10 सितम्बर से राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट

Post By : Dastak Admin on 09-Sep-2018 16:02:38

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट

देश की 12 टीमों के बीच होगा हॉकी मुकाबला 
खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया करेंगी टूर्नामेंट का शुभारंभ 

भोपाल में मयूर पार्क के समीप मेजर ध्यानचंद हॉकी खेल मैदान पर 10 से 15 सितम्बर तक राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट का आयोजन होगा। टूर्नामेंट में देश की 12 महिला हॉकी टीमों की खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी। खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 10 सितम्बर को शाम 4:30 बजे टूर्नामेंट का शुभारंभ करेंगी।

टूर्नामेंट में गेल इण्डिया लिमिटेड, न्यू देहली के सहयोग से खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा  आयोजित राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट में यूको बैंक हरियाणा, हॉकी कपूरथला, देहली हॉकी, एस.ए.जी. गुजरात, साई न्यू देहली, सोनीपत हरियाणा, मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ग्वालियर, मेयर इलेवन भोपाल, साई भोपाल, इण्डियन रेल्वे, बी.ओ.आर. (बीना ऑयल रिफायनरी) बीना तथा भिलाई स्टील प्लान्ट भिलाई की टीमें भाग लेंगी। 

टूर्नामेन्ट में विजेता टीम को 5 लाख, उप विजेता टीम को 3 लाख तथा तृतीय स्थान हासिल करने वाली टीम को 2 लाख रूपये की सम्मान निधि से पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा, टूर्नामेन्ट में बेस्ट फारवर्ड, बेस्ट मिड फील्डर, बेस्ट डीप डिफेंन्डर, टॉप स्कोरर और प्लेयर ऑफ द मैच को भी सम्मान निधि प्रदान की जाएगी। टूर्नामेन्ट में चार पूलों मे शामिल टीमों के बीच प्रति दिन प्रातः  7 : 00 बजे से चार-चार  मुकाबले खेले जायेंगे।

 

बिन्दु सुनील

Tags: राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मध्य प्रदेश

विविध