खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम एवं विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न

मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम एवं विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न

Post By : Dastak Admin on 12-Aug-2018 17:34:46

vidhik saksharta shivir

 

पन्ना | जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जि.वि.से.प्रा. पन्ना श्री राजेश कुमार कोष्टा की अध्यक्षता में ए.डी.आर. सभागृह जिला न्यायालय पन्ना में मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम एवं विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
    जिला न्यायाधीश पन्ना श्री राजेश कुमार कोष्टा ने कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए ’मध्यस्थता क्लीनिक’ क्या है, मध्यस्थता क्लीनिक के माध्यम से मध्यस्थता की प्रक्रिया एवं उसके होने वाले लाभों के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि मध्यस्थता द्वारा प्रकरणों के निपटारे से उभयपक्षों के बीच आपसी रिश्तों में सुधार होता है, मध्यस्थता के माध्यम से समस्त पक्षकारगण संतुष्ट होते है जिससे समाज में सौहार्द एवं प्रेम बढ़ता है। श्री कोष्टा ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से अपील की कि प्रथमतया तो छोटी-छोटी बातों पर विवाद ही उत्पन्न न करें एवं यदि किसी कारणवश विवाद की स्थिति आती है तो मध्यस्थता के माध्यम से विवादों को निपटाये जाने को वरीयता प्रदान करें साथ ही आपने मीडियेटर्स एवं अधिवक्तागणों से मध्यस्थता के माध्यम से प्रकरणों के निपटाये जाने में सहयोग देने की बात कही।  कार्यक्रम में न्यायाधीशगण, जिला विधिक सहायता अधिकारी, अधिवक्ता संघ पदाधिकारीगण, मीडियेटर्स, पैनल लायर्स एवं काफी संख्या में अभिभाषकगण उपस्थित रहे।

Tags: vidhik saksharta shivir

Post your comment
Name
Email
Comment
 

पन्ना

विविध