खास खबरें महाकाल में तैनात सुरक्षा गार्ड अब कुत्तों से भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा करेंगे प्रदेश की पहली कैबिनेट बैठक अमेरिकी NSA ने अजीत डोभाल को किया फोन, कहा- भारत को आत्मरक्षा का अधिकार पीवी सिंधू दो शानदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में पुलवामा हमले पर अपने बयान को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू हुए ट्रोल सदी के महानायक अमिताभा बच्‍चन ने बालीवुड में पूरे किये 50 साल, बेटे अभिषेक ने यूं किया सेलिब्रेट पीएम मोदी ने दिखाई 'वंदे भारत एक्‍सप्रेस' को हरी झण्‍डी, पहली यात्रा के लिए बिक गई सारी टिकट प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी संचालनालय का गठन होगा कश्‍मीर के पुलवामा में अब तक का सबसे दिल दहला देने वाला आतंकी हमला, टुकड़े बन फैले सैनिकों के शव इस तरह करें जया एकादशी पर पूजन-विधि

खजुराहो नृत्य महोत्सव के आयोजन की तैयारियों को लेकर कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक

खजुराहो नृत्य महोत्सव के आयोजन की तैयारियों को लेकर कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक

Post By : Dastak Admin on 15-Feb-2019 23:24:22

खजुराहो नृत्य महोत्सव

 

छतरपुर | कलेक्टर श्री मोहित बुंदस ने कहा है कि 45वां भारतीय शास्त्रीय नृत्य विधाओं पर केन्द्रित खजुराहो नृत्य महोत्सव पूरी गरिमा के साथ मनाया जाएगा। श्री बुंदस खजुराहो में 20 से 26 फरवरी के बीच होने वाले समारोह की तैयारियों और व्यवस्थाओं के संदर्भ में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। 
    कलेक्टर ने निर्देश दिए कि खजुराहो नृत्य महोत्सव में देशी-विदेशी पर्यटक और कलाप्रेमी आते हैं। उनके बैठने के लिए जगह का समुचित निर्धारण किया जाए। उन्होंने आयोजन को गरिमामय बनाने के लिए आमंत्रित अतिथियों को आमंत्रण, सुरक्षा, पार्किंग, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, नृत्य स्थल की सफाई, स्वास्थ्य, फायर ब्रिगेड, साज-सज्जा जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा कर समुचित व्यवस्था बनवाने के निर्देश दिए।
    उस्ताद अलाउद्दीन खान संगीत एवं कला अकादमी के कार्यक्रम अधिकारी आदेश धूरिया ने बैठक में बताया कि संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले महोत्सव में ललित कलाओं की विभिन्न विधाओं के कलाकारों को प्रशस्ति पत्र और 21 हजार रूपए की राशि से सम्मानित किया जाएगा। समारोह के मंच से ही प्रदेश के सर्वोच्च राष्ट्रीय कालीदास सम्मान पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा। महोत्सव में रोजाना शाम 6 बजे से नृत्य समारोह शुरू होकर रात 10 बजे तक चलेगा। 
    विधायक कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा की पहल के परिप्रेक्ष्य में स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति के साथ ही देशी-विदेशी पर्यटकों के आकर्षण केन्द्र के रूप में बुंदेली व्यंजन के स्टाल भी लगाए जाएंगे।
    बैठक में नगर परिषद खजुराहो अध्यक्ष श्रीमती कविता सिंह, पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह, एसडीएम अविनाश रावत, आयोजन समिति के सदस्यगण और विभिन्न विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी मौजूद थे।  

Tags: खजुराहो नृत्य महोत्सव

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छत्तरपुर

विविध