खास खबरें दर्शनार्थी द्वारा मन्दिर गार्ड के साथ मारपीट प्रकरण में एफआईआर दर्ज थरूर की डिक्‍शनरी से निकला एक और नया शब्‍द 'BIBLIOBIBULI', ये इसका है मतलब... काबुल में धर्मसभा के दौरान हुआ आत्‍मघाती हमला, 40 लोगों की मौत INDvsAUS पहला टी20: ये 12 खिलाड़ी बने टीम का हिस्‍सा, BCCI ने घोषित किया नाम सुषमा स्‍वराज के चुनाव नहीं लड़ने की बात पर बोले चिदंबरम 'बीजेपी की हालत देख छोड़ रही मैदान' आज बेंगलुरू में होगा दीपवीर का रिसेप्‍शन, फैमिली सहित पहुंचे बेंगलुरू निफ्टी 10750 के नीचे, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का पीएम मोदी आज झाबुआ में करेंगे चुनावी सभा, ये चीजे ले जाना प्रतिबंधित ट्रेक पर गिरी 1 साल की बच्‍ची, ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन कर्ज से दिलाता है मुक्ति भोम प्रदोष व्रत, जानें कथा .

प्रदेश में पहली बार सिटी वॉक फेस्टिवल 8 सितम्बर से, खजुराहो सहित 11 स्थानों पर होगा सिटी वॉक का आयोजन

प्रदेश में पहली बार सिटी वॉक फेस्टिवल 8 सितम्बर से, खजुराहो सहित 11 स्थानों पर होगा सिटी वॉक का आयोजन

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 21:05:26

city walk festival khajuraho


छतरपुर |  मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा प्रदेश में पहली बार खजुराहो सहित 11 स्थान पर सिटी वॉक फेस्टिवल आयोजित किया जा रहा है। पर्यटन पर्व के दौरान इसकी शुरूआत आगामी 8 सितम्बर को इकबाल मैदान भोपाल से होगी। आम लोगों में अपने शहर के प्रति जागरूकता, लगाव और गौरव की भावना उत्पन्न करने के मकसद से यह आयोजन किया जा रहा है। ‘हमारा शहर-हमारी धरोहर’, ‘सुन्दर शहर-स्वरच्छ शहर’, ‘हमारा शहर-अपना शहर’ जैसे स्लोगन के साथ सिटी वॉक फेस्टिवल में वॉक लीडर, वॉक आइकॉन और प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।
    प्रमुख सचिव पर्यटन एवं टूरिज्म बोर्ड के एम.डी. श्री हरि रंजन राव ने हाल ही में एक बैठक में इसकी समीक्षा की। उन्होंने पहली बार होने जा रहे इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों का सहयोग लेने को कहा। श्री राव ने जिला प्रशासन, जिला टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल और स्थानीय संस्थाओं का सहयोग सुनिश्चित करने पर जोर दिया। 
    ठक में बताया गया कि यह फेस्टिवल भोपाल और इंदौर में 8 सितम्बर, विदिशा और बुरहानपुर में 9 सितम्बर को, उज्जैन और जबलपुर में 15 सितम्बर को, ग्‍वालियर और पन्ना में 22 सितम्बर को, चंदेरी मे 30 सितम्बर, खजुराहो तथा ओरछा में 6 अक्टूबर को प्रारंभ होगा। सितम्बर माह के अन्य सप्ताहांत में भी सिटी वॉक होगी। भोपाल में इकबाल मैदान से शुरू होकर सिटी वॉक गौहर महल से कमला पार्क पहुँचेगी। ग्वालियर में महाराज बाड़ा से और इंदौर में राजवाड़ा से सिटी वॉक प्रारंभ होगी। इसी प्रकार अन्य स्थानों पर शहर के प्रमुख स्थलों से वॉक प्रारंभ होगी।
    उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के सहयोग से सिटी वॉक फेस्टिवल, इंडिया सिटी वॉक तथा इंडिया विथ लोकल्स संस्था द्वारा किया जा रहा है। फेस्टिवल के दौरान सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर, सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगर और सर्वश्रेष्ठ वॉक लीडर को मानदेय और प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।

Tags: city walk festival khajuraho

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छत्तरपुर

विविध