खास खबरें गया कोठा तीर्थ के विकास के लिए भूमिपूजन किया रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

स्वयं में बदलाव के संकल्प के साथ नौगांव में शिविर का समापन

स्वयं में बदलाव के संकल्प के साथ नौगांव में शिविर का समापन

Post By : Dastak Admin on 06-Sep-2018 20:53:21

anand shivir


दूसरा आनंद शिविर आज से होगा शुरू 
छतरपुर | सागर, दमोह, छतरपुर के सरपंच/सचिवों ने अपने खुद के जीवन में बदलाव के साथ नौगांव में आनंद शिविर को संपन्न किया। उन्होंने कहा कि सबसे पहले वह खुद में बदलाव करेंगे, फिर अपना परिवार और अपनी पंचायत मे बदलाव लायेगें। आनंद विभाग के खुद से मुलाकात के अल्पविराम् परिचय कार्यक्रम के समापन अवसर पर फीड बैक देते हुये उन्होंने कहा कि पिछले 2 दिनों में अपनी खुद की जिंदगी को जानने समझने का नया जरिया मिला जिसे वह कायम रखना चाहेंगे। शिविर का संचालन छतरपुर जिले के मास्टर ट्रेनर लखन लाल असाटी ने किया।
    कमिश्नर श्री मनोहर दुबे, कलेक्टर श्री रमेश भण्डारी के आग्रह पर नौगॉव के क्षेत्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज प्रशिक्षण केन्द्र में राज्य आनंद संस्थान द्वारा स्वयं से मुलाकात हेतु अल्पविराम् परिचय शिविर संचालित किये जा रहे हैं। आनंद विभाग के जिला नोडल अधिकारी एवं सीईओ जिला पंचायत श्री हर्ष दीक्षित ने इस संबंध मे आवश्यक निर्देश जारी किये है। राज्य आनंद संस्थान से मास्टर ट्रेनर जितेश श्रीवास्तव, मुकेश करूआ, प्रदीप महतों, दमोह से रमेश कुमार व्यास तथा छतरपुर से प्रदीप सेन ने विभिन्न सत्रों मे प्रशिक्षण प्रदान किया।
    सरपंच एवं सचिवों के लिये दूसरा अल्पविराम् परिचय शिविर 7 सितम्बर को शुरू होगा। इस तरह के कुल 4 सत्र आयोजित किये जायेंगे जिनमें कुल 160 सरपंच/सचिव सम्मलित होंगे।
   सागर संभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये आनंद शिविर 14 से  सागर संभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये उनके खुद के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने हेतु अल्पविराम् के 2 आवासीय शिविर भी नौगॉव में प्रस्तावित हैं। पहला शिविर 14 एवं 15 सितम्बर को तथा दूसरा शिविर 16 एवं 17 सितम्बर को नौगॉव मे आयोजित किये जाएंगे, जिनमें विभिन्न अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन पंजीयन कराने की प्रक्रिया जारी है।

Tags: anand shivir

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छत्तरपुर

विविध