खास खबरें कलेक्टर ने 5 व्यक्तियों को जिला बदर किया पत्नी को शॉपिंग के लिए बताया एटीएम का पिन, क्या आप बता सकते हैं वो 4 नंबर प्‍ले स्‍टोर पर गेम की जगह लोगों ने डाउनलोड कर लिया वायरस INDvsAUS पहला टी20: ये 12 खिलाड़ी बने टीम का हिस्‍सा, BCCI ने घोषित किया नाम सुषमा स्‍वराज के चुनाव नहीं लड़ने की बात पर बोले चिदंबरम 'बीजेपी की हालत देख छोड़ रही मैदान' प्रियंका ने दोस्‍तों को भेजी शादी की मिठाई, सामने आया वेडिंग कॉर्ड मार्क जुकरबर्ग नहीं देंगे फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा मंच से बोली हेमा मालिनी 'ये बसंती की इज्‍जत का सवाल है' ओडिशा : भैंस बचाने में पुल से नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, 12 की हुई मौत हरि-हर मिलन: श्रीहरी को राजपाठ सौंपकर महादेव करते हैं तपस्या के लिए प्रस्थान

हमें अपने शहीद वीर सपूतों पर गर्व है : डॉ. कुमार

हमें अपने शहीद वीर सपूतों पर गर्व है : डॉ. कुमार

Post By : Dastak Admin on 15-Aug-2018 15:59:52

shahid samman diwas


शहीद सम्मान दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया, शहीदों के परिजनों का हुआ सम्मान 
टीकमगढ़ |  प्रदेश शासन के निर्देशानुसार 14 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा नगर के सीनियर बेसिक हाईस्कूल में शहीद सम्मान दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया। 
   कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि हमारे वीर सैनिक देश की सीमाओं पर मुस्तदी के साथ देश की रक्षा के लिये तत्पर रहते हैं, साथ ही देश के अंदर देशद्रोहियों एवं असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों से निपटने हेतु हमारी पुलिस फोर्स हमेशा तैयार रहती है। उन्होंने कहा कि हमारे जिले के सुनवाहा ग्राम के निवासी वीर सिपाही स्व. नरेन्द्र मोहन झॉं ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से लड़ते हुए अपने प्राणों का बलिदान किया। इसी तरह हमारे जिले के टीकमगढ़ नगर के निवासी पुलिस के जवान बालमुकुंद प्रजापति छतरपुर में अपराधियों से लड़ते हुए शहीद हुए। 
   डॉं. कुमार ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे जिले की माटी में ऐसे सपूत जन्मे जो देश एवं समाज की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहूति देते हुए देश के काम आये। उन्होंने कहा कि ऐसे ही हमारे जिले के वीर शहीदों की याद में लिधौरा एवं निवाड़ी में भी सम्मान समारोह आयोजित कर जिले के दो और वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों को सम्मानित किया जा रहा है। ऐसे वीर सपूत जिले के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी गौरव एवं सम्मान  का प्रतीक है। 
   डॉं. कुमार ने कहा कि शहीदों की याद में ऐसे समारोहों को आगामी समय में और भी भव्य रूप  देते हुए सार्वजनिक रूप से सम्मान समारोह आयोजित किये जायेंगे, ताकि समाज के हर वर्ग के लोग शहीदों से प्रेरणा लें। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अभिजीत अग्रवाल ने कहा कि देश पर शहीद हुए जिले के सभी शहीदों के परिजनों का सम्मान करता हूं, जिन्होंने अपने बेटे को ऐसे संस्कार दिये कि वह देश हित में देश के प्रति शहीद हुए। उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस में रहकर शहीद हुए उनके परिवार जनों को शीघ्र की अनुकम्पा नियुक्ति एवं अन्य सुविधाएं दी जावेंगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक ने कहा कि आज शहीद दिवस पर हमें वीर जवानों की शहादत से प्रेरणा लेते हुए आगे बढ़ना होगा तथा सेना एवं पुलिस के सहयोग के लिये देश के नागरिकों को भी आगे आना चाहिये। 
   कार्यक्रम का शुभारंभ शहीद नरेन्द्र मोहन झॉं तथा शहीद बालमुकुंद प्रजापति के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। कार्यक्रम में नरेन्द्र मोहन झॉं के माता पिता एवं भाई को शाल श्रीफल एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार पुलिस जवान शहीद बालमुकुंद प्रजापति की पत्नि श्रीमती सुमनलता प्रजापति तथा उनकी माता एवं पुत्र को भी शाल, श्रीफल एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। 
   इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर, श्री हरीश कुमार अवस्थी, श्री शरद खरे, श्री सुनील श्रीवास्तव, श्री अशोक सेन, श्री राजेश गुप्ता सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Tags: shahid samman diwas

Post your comment
Name
Email
Comment
 

टीकमगढ़

विविध