खास खबरें माहौल बिगाड़ने वालों के विरूद्ध होगी रासुका की कार्रवाई तीन तलाक अध्यादेश को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी, कानून मंत्री ने की पुष्टि ईलाज के बहाने पत्नि को भेजा भारत, फिर वाट्सएप पर दे दिया तलाक एशिया कप में आज भारत-पाक का होगा आमना-सामना नीतीश-मोदी के खिलाफ राहुल-तेजस्‍वी करेंगे 'MY+BB' फॉर्मूले पर काम मैडम तुसाद में नजर आएंगी सनी लियोन निफ्टी 11300 के ऊपर, सेंसेक्स 100 अंक मजबूत पत्रकारों के लिये स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा की राशि बढ़कर 4 लाख हुई दिल्‍ली : 7 साल की मासूम के साथ हुई हैवानियत, आरोपी ने प्राइवेट पार्ट में डाला प्‍लास्टिक का पाइप क्‍यों मनाई जाती है तेजा दशमी, कौन थे तेजाजी महाराज ?

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना ने दिलवाया आत्म-सम्मान

मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना ने दिलवाया आत्म-सम्मान

Post By : Dastak Admin on 29-Aug-2018 22:49:24

cm yuva udyami yojna

टीकमगढ़ |  प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना ने टीकमगढ़ के युवा उद्यमी दम्पत्ति श्रीमती मनीषा खरे एवं उनके पति मनीष खरे को सम्मानजनक व्यवसाय का मालिक बनाया, जिससे वे अब आत्म-सम्मान के साथ अपना व्यवसाय कर रहे हैं।  
श्रीमती मनीषा खरे ने एमए तक पढ़ाई की थी तथा उसने स्कूल एवं अन्य स्थानों पर रोजगार के लिये कार्य किया। साथ ही उनके पति मनीष खरे भी एमबीए की पढ़ाई करने के बाद बेरोजगार थे, उन्होंने निजी कम्पनियों और प्रायवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का काम किया, पर कहीं भी काम से संतुष्टि नहीं मिली। उन्होंने आय बढ़ाने के लिये खुद का बिजनेस करने का निर्णय लिया। उन्हें पूँजी की जरूरतों को पूरा करने के लिये जिला उद्योग विभाग द्वारा प्रधान मंत्री रोजगार सृजन योजना के सहयोग से बैंक द्वारा 22 लाख रूपये का ऋण मिला है। इससे उन्होंने टीकमगढ़ शहर से सटे हुये ग्राम खुशीपुरा में सभी प्रकार की सॉस बनाने की फैक्ट्री स्थापित की है।
   इससे आज उनकी फैक्ट्री द्वारा बनाया गया उत्पाद पूरे प्रदेश में भेजा जा रहा है तथा वह अपने उत्पाद का शासकीय कार्यक्रमों के दौरान स्टॉल लगाकर प्रदर्शन करते हैं जिससे उन्हें भविष्य में और भी बड़े मार्केट मिलने की संभावना है। 
   श्रीमती खरे ने कहा कि एमए तक पड़ाई करने के बाद वे और उनके पति एमबीए की पढ़ाई करने के बाद बेरोजगार थे, ऐसे में जिला उद्योग विभाग द्वारा प्रधान मंत्री रोजगार सृजन योजना के सहयोग से बैंक द्वारा ऋण मिला है, जिससे हमारी फैक्ट्री संचालित हुई। इस योजना में उन्हें 35 प्रतिशत राशि का अनुदान मिला है। आज वे अपनी फैक्ट्री में 21 अन्य  लोगों को भी रोजगार दे रहे हैं।  

Tags: cm yuva udyami yojna

Post your comment
Name
Email
Comment
 

टीकमगढ़

विविध