खास खबरें प्रधानमंत्री आवास योजना ने गरीब परिवारों को बनाया पक्के घरों का मालिक इस क्षेत्र में मिलेंगी सबसे ज्यादा नौकरियां, प्रोफेशनल्स की बढ़ रही डिमांड अमेरिकी ने लगाए चीन पर प्रतिबंध, बौखलाहट में उठाया यह कदम 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

मच्छरों के लार्वा का विनष्टीकरण करने घर-घर हो रही लार्वा की खोज

मच्छरों के लार्वा का विनष्टीकरण करने घर-घर हो रही लार्वा की खोज

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:05:27

dengue larva

 

जबलपुर | मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम.एम.अग्रवाल के निर्देशानुसार 5 सितम्बर को आईसीएमआर और नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा गढ़ा क्षेत्र के संजीवनी नगर, गौतम जी की मढ़िया, गढ़ा बाजार, बेदराना मोहल्ला, वीर सावरकर वार्ड, पटेल मोहल्ला, लोधी मोहल्ला, शुक्ला नगर, काजी मोहल्ला, सूपाताल, गुलौआ चौक इत्यादि का घर-घर सघन भ्रमण कर लार्वा की खोज कर विनष्टीकरण की संयुक्त कार्यवाही की गई।
    टीम के द्वारा क्षेत्र के 648 घरों का सर्वे किया गया जिसमें 2317 कंटेनरों की जांच की गई। 264 घरों के 230 कंटेनरों में लार्वा पाए गए। आईसीएमआर की टीम द्वारा रिसर्च के लिए एडल्ट मासकीटो का कलेक्शन किया गया। नगर निगम की टीम के द्वारा लार्वा पाए गए 6 घरों में चालानी कार्यवाही कर 100-100 रूपए की वसूली की गई। संयुक्त टीम द्वारा लोगों को मच्छरजनित बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक किया गया एवं उन्हें उससे बचने के उपाए बताए गए। संयुक्त टीम में डॉ नीता मिश्रा जिला मलेरिया अधिकारी, अजय कुरील, डॉ ज्ञानचन्द आईसीएमआर, राजेश कुरील सीएसआई नगर निगम, सुमन कोल एमएमओ, इन्द्रजीत मिश्रा, रामदीन साहू, कमलकांत चौरसिया, ओ.पी.साहू, अनिल उसरेठे, राजेन्द्र नागवंशी के सुपरविजन में कार्यवाही की गई।  

Tags: dengue larva

Post your comment
Name
Email
Comment
 

जबलपुर

विविध