खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

बीएमओ ढीमरखेड़ा को कारण बताओ नोटिस, जिलास्तरीय समाधान में कलेक्टर ने की प्रकरणों की समीक्षा

बीएमओ ढीमरखेड़ा को कारण बताओ नोटिस, जिलास्तरीय समाधान में कलेक्टर ने की प्रकरणों की समीक्षा

Post By : Dastak Admin on 23-Feb-2019 20:52:28

कारण बताओ नोटिस


कटनी | जिलास्तरीय स्थानीय समाधान में चयनित सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री केवीएस चौधरी ने विभिन्न विभागों से संबंधित 22 शिकायतों में विभाग प्रमुख अधिकारी द्वारा निराकरण के लिये की गई कार्यवाहियों की समीक्षा की। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए, जिला प्रबंधक लोकसेवा गारंटी दिनेश विश्वकर्मा, उप सचालक कृषि ए.के. राठौर, सिविल सर्जन डॉ. एस.के. शर्मा, एलडीएम अमिनाथ मोहानी भी उपस्थित थे।

     जिलास्तरीय स्थानीय समाधान की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री चौधरी ने, कृषि, खा़द्य आपूर्ति, जिला अस्पताल, नगर निगम, लोक शिक्षण, सामाजिक न्याय, वन विभाग, लीड बैंक, संस्थागत वित्त, सहकारिता तथा मनरेगा से संबंधित 22 लंबित शिकायतों में निराकरण के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी संबंधित विभाग के कार्यालय प्रमुख अधिकारी, कर्मचारी से ली।

     कलेक्टर ने लोक स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विकासखण्ड ढीमरखेड़ा के हरिओम की प्रसूति सहायता संबंधी शिकायत का निराकरण करने में विलंब और प्रसूति सहायता के भुगतान संबंधी सीएम हेल्पलाईन में सर्वाधिक 80 शिकायतें लंबित पाये जाने पर बीएमओ ढीमरखेड़ा और सीएम हेल्पलाईन देखने वाले एकाउन्टेन्ट को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि शिकायतों का निराकरण कर बीएमओ और एकाउन्टेन्ट सोमवार को टीएल बैठक के पूर्व समक्ष में उपस्थित होकर निराकरण की जानकारी देंगे। इसी प्रकार ब्रम्हानन्द कटनी की शिकायत प्राकृतिक प्रकोप राहत राशि भुगतान के संबंध में तहसील कटनी और एलडीएम से संबंधित बड़वारा के राजाखान और कटनी के विजय कुमार दाहिया की सीएम हेल्पलाईन शिकायत के निराकरण में एल वन अधिकारी सेन्ट्रल बैंक के मैनेजर द्वारा कोई प्रविष्टि नहीं करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

     सामाजिक न्याय विभाग की ढीमरखेड़ा के रामदास बसोर की आम आदमी बीमा योजना की राशि नहीं मिलने की शिकायत को बिना संतुष्टिपूर्वक प्रविष्टि के क्लोज करने पर समग्र स्वच्छता अधिकारी विनायक और अजय खल्को को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिये। श्रम विभाग से किसी भी अधिकारी की उपस्थिति नहीं होने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

 

Tags: कारण बताओ नोटिस

Post your comment
Name
Email
Comment
 

कटनी

विविध