खास खबरें ग्रुप डिस्कशन और सेमिनार से बता रहे भोजन में सब्जियां लें, जंकफूड न खाए 2025 तक इंसानों से ज्यादा काम करेंगी मशीनें : वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम माता-पिता की इस लत के खिलाफ बच्‍चों ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को राजीव गांधी खेल रत्न देने की सिफारिश अजय माकन ने दिया दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा कैंसर के मुश्किल जंग जीतने के बाद 46 की उम्र में लीजा बनी जुड़वा बेटियों की मॉं सेंसेक्स 37650 के करीब, निफ्टी 11400 के ऊपर कर्तव्यों का निर्वहन सिखाते हैं विश्वविद्यालय : राज्यपाल श्रीमती पटेल रेवाड़ी गैंगरेप : मुख्‍य आरोपी निशु पहले भी कर चुका है ऐसी वारदात चौथे दिन उत्तम शौच धर्म की पूजा के साथ, अपनी वाणी को अपने मन को अपने कर्मों को उत्तम बनाना ही शौच धर्म है

विज्ञान मंथन यात्रा 5 अक्टूबर से- कॉलेज के विद्यार्थी भी शामिल होंगे

विज्ञान मंथन यात्रा 5 अक्टूबर से- कॉलेज के विद्यार्थी भी शामिल होंगे

Post By : Dastak Admin on 18-Aug-2018 14:24:01

mpcst

 

कटनी | मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद (मेपकॉस्ट) द्वारा 12वीं विज्ञान मंथन यात्रा दो चरण में आयोजित की जायेगी। प्रथम चरण में आगामी 5 से 15 अक्टूबर तक स्कूली बच्चो और फरवरी 2019 में कॉलेज के विद्यार्थी विज्ञान मंथन यात्रा में शामिल होंगे। यात्रा में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों से 31 अगस्त 2018 तक आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी वेबसाइट www.mpcost.gov.in पर उपलब्ध है।
   विकास मंथन यात्रा में 8वीं से 12वीं कक्षा में अध्ययनरत वे विद्यार्थी शामिल होंगे, जिन्होंने पिछली कक्षा में 75 प्रतिशत अंक अर्जित किये थे। इन्हें अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, देहरादून और हैदराबाद की यात्रा करवाई जायेगी। कॉलेज के विद्यार्थियों की यात्रा अहमदाबाद, मुम्बई, बैंगलुरू, हैदराबाद और देहरादून के अनुसंधान संस्थानों और प्रयोगशालाओं में करवाई जायेगी। यात्रा में बीई/बीटेक/बीएससी और एमबीबीएस के प्रथम वर्ष में अध्ययनरत चयनित विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे। यात्रा में शामिल होने के लिए पिछली कक्षा में 75 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है।

Tags: mpcst

Post your comment
Name
Email
Comment
 

कटनी

विविध