खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

शेष अध्यापकों को दिया जाये क्रमोन्नति का लाभ, जिला पंचायत की सामान्य सभा का निर्णय

शेष अध्यापकों को दिया जाये क्रमोन्नति का लाभ, जिला पंचायत की सामान्य सभा का निर्णय

Post By : Dastak Admin on 25-Aug-2018 20:49:00

promotion to teachers


कटनी |  जिले के अंतर्गत क्रमोन्नति की प्रक्रिया से वंचित रह गये अध्यापकों को भी आवश्यक कार्यवाही कर लाभ दिया जाये। इस आशय का निर्णय शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में निर्णय लिया गया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न बैठक में सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए, जिला पंचायत सदस्य अजय गोंटिया, उदय चन्द दाहिया, डॉ.ए.के. खान, संतरा बाई, जनपद पंचायत अध्यक्ष बड़वारा अल्लो बाई व रीठी रोशनी सिंह सहित जिला विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।
    सामान्य सभा की बैठक में बताया गया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बरहटा से बरहटी का कार्य चालू कर दिया गया है। कारीतलाई में रोड निर्माण से क्षतिग्रस्त पाईप लाईन सुधार का एस्टीमेट एक सप्ताह में बनाने के निर्देश पीएचई को दिये गये।
    आदिम जाति कल्याण के कन्या छात्रावास में कैमरा लगाने और पेयजल के लिये आरओ की व्यवस्था के लिये प्रस्ताव भेजने का निर्णय हुआ। ग्राम पंचायत रैपुरा की पूर्ण नलजल योजना का निरीक्षण करने ईई पीएचई और सदस्य डॉ.ए.के. खान द्वारा किये जाने समिति गठित की गई। खनिज अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला खनिज मद से पेयजल व्यवस्था के तहत ग्रामों के लिये स्वीकृत नलजल योजना के कार्यों के टेण्डर जारी कर दिये गये हैं। पूर्व के 10 स्वीकृत कार्यों में राशि भी जारी कर दी गई है।
    संबल योजना के तहत गठित ग्राम पंचायतवार निगरानी समितियों को सक्रिय कर योजना का लाभ दिलाने निर्देश दिये गये। शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान निर्णय लिया गया कि क्रमोन्नति से वंचित अध्यापकों को क्रमोन्नति संबंधी कार्यवाही शीघ्र प्रारंभ की जाये। इसी प्रकार शिक्षा विभाग में भर्ती किये गये ऑउटसोर्सिंग के कम्प्यूटर ऑपरेटरों की जानकारी भी सदन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी को श्रृद्धांजलि देने के साथ ही सामान्य सभा की बैठक समाप्त की गई।

 

Tags: promotion to teachers

Post your comment
Name
Email
Comment
 

कटनी

विविध