खास खबरें खाटू श्याम जन्मोत्सव आज अमृतसर ब्‍लॉस्‍ट मामले में राजनाथ सिंह ने दिऐ सख्‍त जांच के निर्देश, एनआईए की टीम पहुंची अमृतसर क्‍यों जमाल खशोगी के हत्‍या के टेप को सुनने से ट्रम्‍प को कर दिया गया मना ? विश्व महिला मुक्केबाजी के क्‍वार्टर फाइनल में पहुँची मैरीकॉम सीएम खट्टर ने दिया विवादित बयान, बोले-रिश्‍ते खराब होने पर ज्‍यादातर होते है रेप के मामले दर्ज, कांग्रेस ने कहा-माफी मांगों अयोध्‍या में कारसेवकों के साथ हुये गोलीकाण्‍ड पर बनी 'राम जन्मभूमि' का ट्रेलर रिलीज RBI बोर्ड की अहम बैठक शुरू, किन अहम मुद्दों पर होगा विचार .... राज्यपाल के जन्म दिन पर न्यू मार्केट व्यापारी संघ पुस्तकें भेंट करेगा लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब, पैर में हआ फोड़ा, बिगड़ी हालत देवोत्‍थान एकादशी के दिन कभी न करें ये काम..

शेष अध्यापकों को दिया जाये क्रमोन्नति का लाभ, जिला पंचायत की सामान्य सभा का निर्णय

शेष अध्यापकों को दिया जाये क्रमोन्नति का लाभ, जिला पंचायत की सामान्य सभा का निर्णय

Post By : Dastak Admin on 25-Aug-2018 20:49:00

promotion to teachers


कटनी |  जिले के अंतर्गत क्रमोन्नति की प्रक्रिया से वंचित रह गये अध्यापकों को भी आवश्यक कार्यवाही कर लाभ दिया जाये। इस आशय का निर्णय शुक्रवार को जिला पंचायत अध्यक्ष ममता पटेल की अध्यक्षता में सम्पन्न जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में निर्णय लिया गया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न बैठक में सीईओ जिला पंचायत फ्रेंक नोबल ए, जिला पंचायत सदस्य अजय गोंटिया, उदय चन्द दाहिया, डॉ.ए.के. खान, संतरा बाई, जनपद पंचायत अध्यक्ष बड़वारा अल्लो बाई व रीठी रोशनी सिंह सहित जिला विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।
    सामान्य सभा की बैठक में बताया गया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बरहटा से बरहटी का कार्य चालू कर दिया गया है। कारीतलाई में रोड निर्माण से क्षतिग्रस्त पाईप लाईन सुधार का एस्टीमेट एक सप्ताह में बनाने के निर्देश पीएचई को दिये गये।
    आदिम जाति कल्याण के कन्या छात्रावास में कैमरा लगाने और पेयजल के लिये आरओ की व्यवस्था के लिये प्रस्ताव भेजने का निर्णय हुआ। ग्राम पंचायत रैपुरा की पूर्ण नलजल योजना का निरीक्षण करने ईई पीएचई और सदस्य डॉ.ए.के. खान द्वारा किये जाने समिति गठित की गई। खनिज अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला खनिज मद से पेयजल व्यवस्था के तहत ग्रामों के लिये स्वीकृत नलजल योजना के कार्यों के टेण्डर जारी कर दिये गये हैं। पूर्व के 10 स्वीकृत कार्यों में राशि भी जारी कर दी गई है।
    संबल योजना के तहत गठित ग्राम पंचायतवार निगरानी समितियों को सक्रिय कर योजना का लाभ दिलाने निर्देश दिये गये। शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान निर्णय लिया गया कि क्रमोन्नति से वंचित अध्यापकों को क्रमोन्नति संबंधी कार्यवाही शीघ्र प्रारंभ की जाये। इसी प्रकार शिक्षा विभाग में भर्ती किये गये ऑउटसोर्सिंग के कम्प्यूटर ऑपरेटरों की जानकारी भी सदन में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी बाजपेयी को श्रृद्धांजलि देने के साथ ही सामान्य सभा की बैठक समाप्त की गई।

 

Tags: promotion to teachers

Post your comment
Name
Email
Comment
 

कटनी

विविध