खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

राशि के दुरूपयोग पर ग्राम पंचायत खुलरी के सरपंच, उप सरपंच व उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस

राशि के दुरूपयोग पर ग्राम पंचायत खुलरी के सरपंच, उप सरपंच व उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस

Post By : Dastak Admin on 23-Feb-2019 20:50:41

कारण बताओ नोटिस

ग्राम पंचायत सचिव निलंबित 
नरसिंहपुर | पंच परमेश्वर योजना की राशि का दुरूपयोग किये जाने के आरोप में जनपद पंचायत चांवरपाठा की ग्राम पंचायत खुलरी के सरपंच गुरूजीत सिंह गौंड़ एवं उप सरपंच राजेन्द्र सिंह पटैल और उप यंत्री मनरेगा सतीश कुमार हरदया को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आरपी अहिरवार ने ग्राम पंचायत सचिव कोमल सिंह कौरव को निलंबित किया है। सरपंच एवं उप सरपंच को पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 के तहत नाटिस दिया गया है।
       उल्लेखनीय है कि पंच परमेश्वर योजना की राशि का दुरूपयोग किये जाने के संबंध में जिला स्तरीय टीम द्वारा ग्राम पंचायत खुलरी की जांच की गई। जांच में विभिन्न अनियमिततायें पाई गई।
       जांच में जिला स्तरीय टीम ने पाया कि ग्राम पंचायत खुलरी में पंच परमेश्वर योजना के तहत स्वीकृत निर्माण कार्यों में 9.36 लाख रूपये की राशि का अधिक भुगतान किया गया। वर्ष 2016- 17 में ट्रेक्टर- ट्राली क्रय करने निविदा जारी नहीं की गई। इसमें 5.02 लाख रूपये का दुरूपयोग पाया गया। ग्राम पंचायत के अंतर्गत गाडरवारा से लिंगा मुख्य मार्ग के दोनों ओर की सीमा के भीतर भूमि सुधार कार्य पर पहले 2 लाख 11 हजार 270 रूपये और बाद में 6 लाख 84 हजार 222 रूपये व्यय किये गये। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत इस कार्य में 8 लाख 95 हजार 492 रूपये का दुरूपयोग किया गया। स्वकराधान योजना के अंतर्गत पवन चक्की ऊर्जा केन्द्र के निर्माण पर 89 हजार 900 रूपये का और पंच परमेश्वर योजना के फ्लेक्स के नाम पर दो लाख 8 हजार 820 रूपये का अनियमित व्यय कर राशि का दुरूपयोग किया गया। फलस्वरूप मप्र पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 92 के तहत ग्राम पंचायत खुलरी के सरपंच एवं उप सरपंच के विरूद्ध 26 लाख 32 हजार 212 रूपये की वसूली की कार्रवाई करने और धारा 40 के तहत पद से पृथक किया जाना प्रस्तावित किया गया है।

Tags: कारण बताओ नोटिस

Post your comment
Name
Email
Comment
 

नरसिंहपुर

विविध