खास खबरें मंडी में यूरिया के लिए किसानों की लंबी कतार मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' अंगद ने खोला राज, शादी से पहले नेहा की प्रेग्‍नेंसी की खबर सुन घर वालों ने लगाई थी जमकर डांट सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

बीड़ी व खदान श्रमिकों के बच्चों की शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

बीड़ी व खदान श्रमिकों के बच्चों की शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

Post By : Dastak Admin on 18-Aug-2018 14:27:43

scholarship for workers children

 

नरसिंहपुर | शैक्षणिक वर्ष 2018- 19 के लिए शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना के अंतर्गत राज्य के बीड़ी बनाने वाले, चूना-पत्थर, डोलोमाइट, लोह, मैग्नीज क्रोम अयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत पुत्र- पुत्रियों को वित्तीय सहायता मुहैया कराने के लिए कक्षा एक से उच्च शिक्षा तक शिक्षा ग्रहण करने पर छात्रवृत्ति, गणवेश और वित्तीय सहायता के रूप में 250 रूपये से अधिकतम 15 हजार रूपये प्रदान करने का प्रावधान है। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र छात्र-छात्रायें नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल www.scholarships.gov.in/ helpdesknsp.gov.in पर 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
   नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने, पात्रता की जानकारी और शर्तें देखी जा सकती हैं। ऑनलाइन आवेदन के साथ वांछित दस्तावेजों की स्वच्छ व पठनीय प्रति संलग्न करना जरूरी है। आवेदन करने के बाद अध्ययनरत शिक्षण संस्था में सम्पर्क कर संबंधित विद्यार्थी को अपने आवेदन का सत्यापन कराना होगा। सत्यापन की जिम्मेदारी संबंधित विद्यार्थी की होगी। विद्यार्थियों को सलाह दी गई है कि पोर्टल में प्रदर्शित अन्य विभागों द्वारा दी जाने वाली छात्रवृत्ति की राशि यदि अधिक है, तो वे संबंधित विभाग की छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने और इस संबंध में किसी भी समस्या के निदान के लिए जबलपुर मुख्यालय के टेलीफोन नम्बर 0761- 26226021, 2678595, कल्याण प्रशासक कार्यालय सागर के टलीफोन नम्बर 07582- 260675 और कल्याण प्रशासक कार्यालय इंदौर के टेलीफोन नम्बर 0731- 2703530 अथवा ई- मेल waind@mp.gov.in पर सम्पर्क किया जा सकता है। साथ ही मध्यप्रदेश परिक्षेत्र में संचालित नजदीकी औषधालय/ चिकित्सालयों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी/ वैद्य प्रभारी से व्यक्तिगत रूप से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Tags: scholarship for workers children

Post your comment
Name
Email
Comment
 

नरसिंहपुर

विविध