खास खबरें शुरू हुई गरबों की तैयारी, नवरंग डांडिया की युवतियों का प्रशिक्षण प्रारंभ पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग यूएन में ट्रम्‍प ने की भारत की तारीफ 'लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकाला' विराट कोहली-चानू को मिला खेल रत्‍न, राष्‍ट्रपति कोविंद के हाथों मिला सम्‍मान पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' ' यहां पैसा भगवान नहीं लेकिन भगवान से कम भी नहीं।' सैफ अली खान की 'बाजार' का ट्रेलर रिलीज सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी पश्चिम बंगाल में बंद के दौरान हुई हिंसा, बसों में तोड़फोड़, टैने रोकी आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

नरसिंहपुर में राज्य मंत्री श्री पटैल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ शहरी हितग्राही सम्मेलन

नरसिंहपुर में राज्य मंत्री श्री पटैल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ शहरी हितग्राही सम्मेलन

Post By : Dastak Admin on 25-Aug-2018 20:50:04

hitgrahi sammelan

160 हितग्राहियों को 85 लाख रूपये के हितलाभ वितरित, दो हजार असंगठित श्रमिकों को स्मार्ट कार्ड का वितरण 
नरसिंहपुर | नरसिंहपुर नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत शहरी हितग्राही सम्मेलन का आयोजन प्रदेश के आयुष, कुटीर एवं ग्रामोद्योग (स्वतंत्र प्रभार) और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री जालम सिंह पटैल के मुख्य आतिथ्य में शनिवार को स्थानीय पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में किया गया। सम्मेलन में 160 हितग्राहियों को 85 लाख रूपये से अधिक के हितलाभ राज्य मंत्री श्री पटैल, नगर पालिका अध्यक्ष अर्चना दुबे एवं अन्य अतिथियों द्वारा वितरित किये गये। कार्यक्रम में कलेक्टर अभय वर्मा मौजूद थे। यहां असंगठित क्षेत्र के दो हजार श्रमिकों को स्मार्ट कार्ड वितरित किये गये। राज्य मंत्री श्री पटैल ने मंच से प्रतीक स्वरूप 50 श्रमिकों को स्मार्ट कार्डों का और अन्य हितलाभों का वितरण किया। हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में स्वीकृत राशि के चैक, स्वीकृति पत्रक व सामग्री वितरित की गई।
   शहरी हितग्राही सम्मेलन में पथ पर विक्रय करने वाले, फुटकर किराना और अन्य व्यवसायी तथा मुख्यमंत्री जनकल्याण- संबल योजना के हितग्राहियों को लाभांवित किया गया।
   कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 57 हितग्राहियों को प्रथम किस्त के रूप में 57 लाख रूपये, मुख्यमंत्री जनकल्याण- संबल योजना के अंतर्गत प्रसूति सहायता के 15 हितग्राहियों को दो लाख 40 हजार रूपये, कौशल प्रशिक्षण के पश्चात 25 हितग्राहियों को प्रमाण पत्र/ नियुक्ति पत्र, कौशल प्रशिक्षण प्राप्त 30 हितग्राहियों को गणवेश, शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत 4 स्वसहायता समूहों को 40 हजार रूपये की आवर्ती निधि के रूप में हितलाभ वितरित किये गये। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत 8 महिला हितग्राहियों को नि:शुल्क गैस एवं चूल्हे प्रदान किये गये। मुख्यमंत्री जनकल्याण- संबल योजना में 13 हितग्राहियों को अंत्येष्टी सहायता के रूप में 65 हजार रूपये और सामान्य मृत्यु पर 5 हितग्राहियों को अनुग्रह सहायता के रूप में 10 लाख रूपये, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 5 हितग्राहियों को 11 लाख रूपये के ऋण एवं मुख्यमंत्री शहरी आर्थिक कल्याण योजना के अंतर्गत 5 हितग्राहियों को ढाई लाख रूपये के ऋण के रूप में हितलाभ वितरित किये गये। कल्याणी योजना के अंतर्गत महिला हितग्राहियों को पेंशन स्वीकृति पत्रक भी अतिथियों ने प्रदान किये।
   कार्यक्रम में नगर पालिका की अंत्योदय समिति के अध्यक्ष संजय तिवारी, सुनील कोठारी, नीरज महाराज, बंटी सलूजा, हुसैन पठान, पार्षदगण, अधिकारी और बड़ी संख्या में हितग्राही मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर ने आभार प्रदर्शन किया।
मुख्यमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण
   कार्यक्रम के दौरान शहरी हितग्राही सम्मेलन के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का भोपाल से सीधा प्रसारण प्रदेश के 378 नगरीय निकायों में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम नरसिंहपुर में किया गया। इस कार्यक्रम को अतिथियों, हितग्राहियों और नागरिकों ने बड़ी संख्या में देखा- सुना।

 

Tags: hitgrahi sammelan

Post your comment
Name
Email
Comment
 

नरसिंहपुर

विविध