खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

आदर्श समाज के निर्माण में शिक्षकों की महती भूमिका है- राज्य मंत्री श्री पटैल

आदर्श समाज के निर्माण में शिक्षकों की महती भूमिका है- राज्य मंत्री श्री पटैल

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:12:26

teachers day


शिक्षक दिवस पर राज्य मंत्री श्री पटैल ने शिक्षकों को किया सम्मानित 
नरसिंहपुर | आयुष, कुटीर एवं ग्रामोद्योग (स्वतंत्र प्रभार) और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री जालम सिंह पटैल ने कहा है कि आदर्श समाज के निर्माण में शिक्षकों की महती भूमिका है। देश को बनाने में शिक्षकों का अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान है। जब शिक्षक अपने विद्यार्थियों और आने वाली पीढ़ियों को अच्छे संस्कार देते हैं, तो सभ्य और उन्नत समाज का निर्माण होता है। संस्कारित विद्यार्थी देश के विकास में सहभागी बनते हैं। श्री पटैल शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में संबोधित कर रहे थे।
   शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के सम्मान का कार्यक्रम नरसिंहपुर के पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राज्य मंत्री श्री पटैल ने 600 से अधिक शिक्षकों को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान शिक्षकगण जहां बैठे थे, वहां जाकर राज्य मंत्री श्री पटैल ने उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने शिक्षकों को माला पहनाई और स्मृति चिन्ह भेंट किया। यहां राज्य मंत्री श्री पटैल की धर्मपत्नी श्रीमती सुमनलता पटैल ने शिक्षिकाओं का सम्मान किया। कार्यक्रम श्री शिक्षा समिति नरसिंहपुर के तत्वावधान में आयोजित किया गया।
   श्री पटैल ने कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति एवं शिक्षाविद सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्णन का स्मरण किया और उनके कार्यों एवं विचारों को अनुकरणीय बताया। श्री पटैल ने नशे के दुष्परिणाम बताते हुए इससे दूर रहने का आग्रह युवाओं से खासतौर पर किया। उन्होंने शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे युवाओं को सही राह दिखाते रहें और मार्गदर्शन देते रहें।
   कार्यक्रम में डॉ. प्रकाश डोंगरे, थम्मन शर्मा, एसके शर्मा, आरएस शर्मा, गुरू सक्सेना, अशोक पटैल, रमाकांत गुप्ता, एसके वर्मा और अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने शिक्षक दिवस के महत्व और समाज को सही दिशा दिखाने में शिक्षक की भूमिका को रेखांकित किया। कार्यक्रम का संचालन दीपक अग्निहोत्री ने किया।
   इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष शीला देवी ठाकुर, जनपद अध्यक्ष अनुराधा पटैल, सुनील कोठारी, धनीराम पटैल, बंटी सलूजा और बड़ी संख्या में शिक्षकगण व नागरिक मौजूद थे।

 

Tags: teachers day

Post your comment
Name
Email
Comment
 

नरसिंहपुर

विविध